कोरोना संकट के बीच इस मुस्लिम देश में कम्पनियो ने शुरू हुई शराब की होम डिलीवरी, वजह जानकर चौंक जाओगे

को’रो’ना वाय’रस के संकट से इस समय विश्व के सभी देश जुझ रहे है । ऐसे में दुनिया के कई देशों ने क्रो’ना से लड़ने के लिए लोक डाउ’न करने का फ़ैसला किया है। जहा एक और सू’डान, फिलि’स्तीन, सी’रिया जैसे देश क्रो’ना जैसी महा’मारी के साथ भूख से कद रहे है तो वही दूसरी और गल्फ के एक देश में भू’ख, क्रो’ना की नही बल्कि पेय पदार्थ की चर्चा हो रही है ।

यूए’ई में लोक डा’उन के चलते हुए भी देश की बी’यर और श’राब की कम्पनियों ने अपने कस्ट”मर को होम डिली’वरी करने का फैसला लेकर डिलीवरी को शुरू कर दिया है। बता दे कि यूरोमो’नीटर इंटर’नेशनल के बाजार के लिए विश्लेषक राबि’या यास्मी’न ने कहा है कि इस से’क्टर में लग्जरी हो’टल और बार बहुत बु’री’ तरह से प्र’भा’वित हुए है और इसका सीधा असर श’रा’ब की खप’त पर पड़ा है।

स’रकारी अमीरतस्य’ एयरला’ईन द्वारा नियं’त्रित कम्पनी मैरी’टाइम एंड मर्सेटा’इल इंटरने’शनल और अफ्री’कन एंड ईस्टर्न ने साझेदारी कर एक वेबसाइट बनाई है जिसमे वो श’राब, बीय’र को घर तक पहुचाने की पेशकश कर रहे है। वही दोनो क’म्पनियों के अधिकारियों ने माना है कि इस महा’मा’री का इस साल उनके राजस्व पर असर पड़ेगा।

दुबई में लो’क डाउन के चलते हुए ग’लियों में सन्ना’टा पसरा हु’आ है होटलों में ताला लगा हुआ है। ऐसे में कर और राज’स्व के इस अहम स्त्रोत पर बु’रा असर पड़ा है। एमए’मआई के प्रबंध निदेशक माइ’क ग्लेन ने कहा है कि हम डि’लिवरी के शुरु’आती दिनों में है । लोगो की इसमें पहले से भी ज्यादा दिल’चस्पी दिख रही है।

दुबई में सं’क्रमि’त लोगो का आंकड़ा 5000 के पार है। बताया जा रहा है कि आने वाले समय मे यहां पर तेजी से व्र’द्धि दर्ज की जा रही है। बता दे, दुनिया मे सबसे ज्यादा क्रो’ना के कारण मौ’त का आंकड़ा अमे’रिका का है जहां करीब 40 हज़ार से अधिक मौ’त हुई है । जबकि पूरी दुनिया मे ये आंकड़ा 2 लाख के करीब प’च गया है ।

Leave a Comment