बीते 6 महीनों में दुबई में हजारों लोगों ने अपनाया इस्लाम, सामने आई ये बड़ी वजह

ऐसे तो इ’स्ला’म कुबूल करने वाले लोग बढ़ते ही जा रहे है। इनका सिलसि’ला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस्ला’म ध’र्म का सबसे पवित्र स्थल सऊदी अरब में स्थित मक्का और मदीना शरीफ़ है। जहाँ पर जाने और इबा’दत करने के लिए हर मुस्लिम ख्वाहिश भी रखता है।

हर साल मक्का और मदीना शरीफ में हज और उम’राह भी किया जाता है। हाल ही में खलीज टाइम्स की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है कि जनवरी 2021 से लेकर जून 2021 तक दुबई में 2,027 लोगो ने इस्लाम धर्म को कुबूल किया है।

dubai islam 2021

रिपोर्ट के मुताबिक बताया गया है कि इन लोगो ने इ’स्लाम ध’र्म को अपनाने के लिए अपनी शहादत मोहम्मद बिन रशिद सेंटर फॉर इस्लामलिक कल्चर में ली है। जो दुबई में इस्ला’मिक अफेयर्स एंड चैरिटेबल एक्टिविटी डिपार्टमेंट के अंदर ही आता है।

इस केंद्र के निदेशक हिन्द मुह’म्मद लुटा’ह ने कहा है कि हमारा कें’द्र दु’बई में रहने वाले समु’दायों के बीच कई समूहों तक पहुँचने के लिएसभी तकनीकी संधनो और मानव संसा’धनों का उपयो’ग करके उनको हर तरह से इ’स्ला’म के बारे में जा’गरूक भी कर रहा है। जिससे जिन लोगो ने इस्ला’म ध’र्म को कुबूल किया हैं

dubai islam 2021

उन्हें कोई दिक्कत भी नही हो इसलिए इनका समूह इस काम मे मशहूर है।केंद्र के मुताबिक बताया गया है कि साल 2020 में इ’स्लाम कु’बूल करने वाले लोगों की संख्या 3,184 थी।यह पिछके साल के मुकाबले में इस साल कम है।

Leave a Comment