रिलायंस जियो को पानी पिलाने की फिराक में एलन मास्क, जानिए क्या है प्लान

भार’तीय टेली’कॉम इं’डस्ट्री पर मौजूदा वक्त में देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अं’बानी कि कम्पनी Reliance Jio का दब;द’बा है, जिसे दु’निया के सबसे अमीर शख्स ए’लन म’स्क कि तरफ से जोरदार टकक’र मिल सकती है। मस्क कि कम्प’नी स्पेस एक्स प्लो’रेशन टेक्नो’लॉजी कॉर’पोरेशन स्तर’लिंक प्रो’जेक्ट अब भारत में आने की उम्मीद है।

spacex कम्प’नी भा’रत में अब 100 Mbps सेटेला’इट बेस्ट इंटरनेट सर्विस के साथ उतरने की कोशि’श कर रही है। मस्क ने कहा कि उनकी स’र्विस से दूरद’राज के एसे लोग भी शमिल होंगे जो उस ब्रं’डबेंड सेवा से पीछे है।

ambani news

उन्होंने इसके साथ इस बात को जिक्र भी किया को उनकी सर्विस सस्ती भी होगी। इसके साथ ही spacex जल्द ही भारत में स्टरलिंक को लॉन्च कर सकती है। कई महीनों से spacex अपने Falcon9 रोकट्स से स्टार लिंक स्टेलाइट्स लॉन्च करने में लगी हुई है। इसका 17 वा स्टार लिंक लॉन्च 20 जनवरी को हुआ था।

आर्बिट में कम्पनी के 960 सैटे’लाइट एक्टि’व है। इससे स्पेसए’क्स नॉर्थ अमेरि’का और ब्रि’टेन में बड़े पैमाने पर सर्विस शुरू करने कि तैयारी में लगे हुए है। इस बारे में अभी स्पेसएक्स ने कोई जानकारी नहीं दी है।

Elon Musk News

spacex ne निवेश’कों से कहा है कि स्टार लिंक कि नजर इन फ्लाइट इंटर’नेट, मैरीटा’इम सेविसेसे’ज, भारत और चीन में डि’मांड रू’रल क’स्टमर्स पर लगी हुई है। यह पूरा बाजार एक ट्रिलिय’न डॉ’लर का है।

Leave a Comment