पश्चिम बंगाल : अस्पताल के 6 पदों के लिए 8 हजार आवेदन, आठवीं पास की नौकरी के लिए इंजीनियर और पीजी भी मैदान में उतरे

देश मे इस वक़्त बेरो’जगारी अपने चरम पर है । बेरोज’गारी से प’रेशान युवा वर्ग आज अपने ने बहुत नीचे की योग्यता वाली जॉब करने में बिल्कुल भी नही हिच’किचा रहा है । आज का युवा चाहता है कैसे भी करके वो जॉब प्राप्त कर ले । नौकरी से जुड़ा पश्चिम बंगाल का ताजा मामला हैरा’न कर देने वाला है ।

दरअसल बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक सरकारी अ’स्पताल में डोम के केवल 6 पदों के लिये आवेदन मंगाए गए थे , इसकी योग्यता थी 8 वी पास । सरकारी अस्प’ताल के इन 6 पदों में करीब 8 हज़ार आवेदन मिले । इसमें सबसे ज्यादा ताज्जुब की बात यह रही कि इस आठवी पास पद के लिए इंजीनियर से लेकर पोस्ट ग्रेड्यूट ने भी फॉर्म भरा ।

engineers postgraduates applied for dom jobs in west bengal

कोलकाता के ऐन आर एस मेडिकल कॉलेज के लिए पिछले साल दिसम्बर में अस्पताल ने फोरेंसिक मेडिसिन विभाग के प्रयोगशाला सहायक या डोम भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए थे ।इस पद के लिए 8 वी पास और 40 साल उम्र सीमा तय की गई थी । और मासिक वेतन 15000 तय किया गया था ।

मेडिकल कॉलेज के अधिकारी ने कहा कि जब अभ्यर्थी द्वारा भेजे गए आवेदन की स्क्रुटनी की गई तो पता चला कि आवेदन करने वाले अभ्यर्थी में 100 इंजीनियर के अलावा 500 स्नात्कोत्तर और 2200 स्नातक शामिल है । अ;स्पता’ल ने 84 महिला उम्मीदवार समेत 784 अभ्यर्थियों को 1 अगस्त 2021 को होने वाली लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए बुलाया है ।

engineers postgraduates applied for dom jobs in west bengal

एन आर एस मेडिकल कॉलेज के अधिकारी ने पीटीआई भाषा से कहा कि कई आवेदक नौकरी की योग्यता के हिसाब से ज्यादा पढ़े लिखे है । उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि इंजीनियरिंग, परास्नातक और स्नातक डिग्री धारकों ने इस पद के लिए आवेदन किया हो ।

Leave a Comment