पैगम्बर मोहम्मद (स.अ.व.) की शान में गुस्ताखी पर एर्दोगन ने मेक्रोन को बताया था दिमागी बीमार, फ्रांस ने तुर्की से बुलाया अपना राजदूत

बीते महीनों में जहा एक तरफ फ्रांस में इ’स्लामो’फोबि’या बड़ा है तो वही दूसरी तरह तुर्की लगातार अज़रबेज़ान और आर्मनिया को लेकर चल रही ल’ड़ा’ई को लेकर फ्रांस पर लगातार ह’म’ले कर रहा है । तुर्की राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन का ताज़ा बयान सुर्खिया बतौर रहा है । रजब तैयब एर्दोगन ने फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन को मु’स’लमा’न और इ’स्ला’म के प्रति रवैये के बाद दि’मा’ग की जांच कराने के लिए कहा है ।

बता दे, फ्रांस में राष्ट्रपति मेक्रोन के बयान के बाद मु’स्लि’मों पर ह’म’ले ब’ढ़े है । मे’क्रोन ने इस महीने की शुरुआत में इ’स्ला”मवा’दी’ अल’गा’ववा’द से ल’ड़’ने के लिए भी कहा था जिसके बाद उनकी पूरी दुनिया मे फ’जीहत हुई थी । बता दे, फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन ने कहा था कि वो फ्रांस के3 आसपास मु’स्लिम क्षेत्रो पर ल’गाम लगाने की बात कही थी ।

rajab erdogan france news

एर्दोगन ने शनिवार को मध्य तुर्की के कासेरी शहर में पार्टी के सम्मेलन में एक भा’षण में तु’र्की की आ’वाम को संबोधित करते हुए कहा कि मेक्रो’न को अपने दिमा’ग का इला’ज कराना चाहिए । उन्होंने कहा कि फ्रांस में मुस्लि’म ध’र्म को मानने वाले लाखो लोगों की आ’स्था के खि’लाफ लगातार फ्रांस के राष्ट्र’पति बयान दे रहे है, उन्हें सही से अपने दिमा’ग का इला’ज कराना चाहिए ।

एर्दोग’न ने सवाल पूछते हुए फ्रांस के राष्ट्र’पति से कहा कि आखिर मे’क्रोन को मु’स्लि’मो से और इ’स्ला’म से क्या दिक्कत है । उन्होंने कहा है जरूर मेक्रोन को दिमा’गी इला’ज की जरूरत । एर्दोगन यही नही रुके उन्होंने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति को संबोधित करते हुए कहा कि आप लागातर तुर्की राष्ट्रपति का नाम लेते रहते है, आखिर फ्रांस की दिक्कत क्या है, उन्होंने कहा कि बार बार नाम लेने से कुछ नही होगा ।

rajab erdogan france news

इसके जवाब फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन ने कहा कि तुर्की राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दो’गन की टिप्पणी अ’सिवका’र्य है । उन्होंने कहा कि अतिरि’क्ता और अशिष्ट’ता भी कुछ होता है । उन्होंने कहा कि एर्दोगन अपनी नीति में बदलाव करे क्योंकि यह खत’रना’क है ।

Leave a Comment