एर्दोगन जीत का जश्न मनाने जाएंगे कराबाख, अर्मेनियाई के कब्जे से कराया था आज़ाद, तुर्की ड्रोन ने ..

तुर्की के राष्ट्र्रपति हर देश की मदद करने के साथ साथ ही उनसे लड़’ने की भी हिम्म’त रखता है। पिछके साल अजर’बेजान की क’ब्जे वाली भू’मि को मु’क्त क’रा’ने के लिए तु’र्की में इन देशों का साथ दिया है। तुर्की के रा’स्ट्रपति तै’यब एर्दो’गान ने बीते दिनों ही कहा है कि पिछले साल आर्मे’निया पर जीत का

जश्न म’नाने के लिए वो हाल ही दिनों में अज’रबैजान का दौरा करेंगे। इस दौरान वो ऊपरी कर’बख में अर्मे’नि’या से’ना के क’ब्जे’ से मु’क्त क्षे’त्र का भी दौरा करेंगे अपने अजरबै’जान साथी इ’ल्हाम अलि’येक के साथ ए’र्दोगान ने कहा है कि वो दे’श की सांस्कृ’तिक राज’धानी शुशा शहर का दौरा करेंगे। एर्दो’गान ने 44 दिनों के अपने

erdogan karabakh

सं’घ’र्ष का जिक्र करते हुए कहा है कि हमारे देश के सम’र्थन सेमि’त्रवत और भाई अजरबे’जान की क’ब्जे वाली भू’मि की मु’क्त ने क्षेत्र के सभी दलों , जिनमे सबसे खास रुप से आर्मे’निया को एक युग की शुरुआत करने का मौका भी दिया है।

उन्होंने इस बात को अपने बयान में कहा कि यह हमारी आ’शा है कि यह अव’सर व्यर्थ नही जाएगा ओर इसका उयोग क्षे’त्रीय शां’ति और स्थि’रता के लिए भी किया जाएगा।इसके अलावा भी तु’र्की आने वाले दिनों में एक्स’मान्य आ’धार विकसित करने के हमारे प्र’या’सों को आगे बढ़ा’ने की योज’ना को भी बना रहा है।

erdogan karabakh

बता दे कि पिछले न’वंबर में करा’बख को मोती के रूप में जाने वाले शु’शा शहर की प्रधानमंत्री निको’ल पशि’नी’यन द्वारा सँघ’र्ष में हा’र की पहचान के साथ साथ दो’नोंदेशों के बीच दुश्मनी भी ख’त्म हो गई है।

Leave a Comment