VIDEO: एर्दोगान ने इस ग़रीब बच्ची को एक दिन के बनाया तुर्की का राष्ट्रपति, दिल छू लेगा वीडियों, देखिए

दुनिया भर में क्रो”ना का प्रभाव लगभग हर जगह देखने को मिल रहा है । सोशल साइट पर तुर्की के राष्ट्रपति को कुछ देशों के बड़ी तादाद में मु’सल’मा’नों के रहनुमा माने जाते है , जानकारों की मानना है कि वो इसलिए ऐसा कहते है क्योंकि वो ग’रीब देशों की समय समय पर मदद करते है, वहां के लोगों के लिए जो संभव हो सकता हॉट ह वो करते है इसके साथ ही अंतररा’ष्ट्रीय स्तर पर मुस्लि’मो से जुड़े मुद्दे पर भी कनेक्ट रहते है और खुलकर अपनी बात रखते है ।

तुर्की के राष्ट्रपति ने एक बार फिर दुनि’याभर के सो’शल मीडि’या में छाए हुए है। वैसे तो वो अपने नेक कामो और दरियादिली की बदौलत अल ज’जीरा, हफिंग’टन पोस्ट ओर अमे’रिकन मीडिया समेत खाड़ी देशों की न्यूज़ मेंसु’र्खियों में बने रहते है। आज कुछ और ही वजह से वो सुर्खियों में बने है जिसे जानकर आप भी है’रान रह जाएंगे। तुर्की के राष्ट्र’पति ने एक दिन के लिए एक मीडियम परिवार की लड़की को तुर्की का राष्ट्रपति बनाया ।

लोगो को तुर्की के राष्ट्रपतिरेसेप तैयब एर्दोगान द्वारा, एक छोटी सी लड़की को राष्ट्रपति बनाना एकदम सही नही लगा। मीडिया के अनुसार इस बचके पिता एक सरकारी मुलाजील थे, लेकिन वो इस दुनिया मे नही रहे है। एर्दोगान ने मीडिया के सामने ओर सभी राजनैतिक पार्टी के लोगोके समक्ष इस मासूम बच्ची को उन्होंने राष्ट्रपति की कुर्सी पर बैठाया।

एर्दोगान ने बच्ची से मीडिया के सवालों का जवाब देने के लिए कहा । तब मीडिया से बात करते हुए उसने बताया कि अगर तुर्की के राष्ट्रपति इजाजत दे तो वो उनके सामने अपना एक ख्वाब रखना चाहती है। इस सवाल के बाद में एर्दोगान ने कहा कि आज आप ही हाकिम है आपको आज किसी से इजाजत लेने की जरूरत नही है। मैं खुद भी आज आपका असिस्टेंट हूं।

उनकी बात सुनकर बच्ची भावुक हो गई उसकी आँखों से आंसू आ गए। उस बच्ची ने अपने ख्वाब के बारे में बताते हुए कहा कि एक रात मुझे ख्वाब आया था,मेने देखा कि आप लोगो के लिए, आपको खुश करने, आपकी परेशनियां दूर करने के लिए तुर्की की राष्ट्रपति बन गई हूं।

मैं इस देश मे बच्चों को रोते हुए नही, बल्कि हँसते हुए देखना चाहती थी, और मैं वो मुमकिन नही कर पा रही हु। मैंने हर गली में पार्क बनवाए ताकि वो बड़े होकरदूसरे बच्चों को खुश करने का काम करे। मैंने पड़ने वालो के लिए नोकरी के रास्ते निकाले।खेलो के मुकाबले में लड़ाई झगड़ा करने वालो से नाराज हो गई, मैने उनसे मांफी मांगने,सुलह करने के लिए रास्ते बनाए।

मैंने मालदार इंसानोंके गरीबोके लिए बनाए गए हर मुश्किल काम को आसान कर दूगी। मैं नारमिन इरम आपसे वादा करती हूं कि 20 साल बाद में तुर्की की राष्ट्रपति बनुगी और मैं ये सब कुछ करके बताऊंगी मेरा वादा है आपसे। यह सब बात कहने के बाद ही एर्दोगान ने बच्ची को गले लगा लिया और वो खुद भी भावुक हो उठे।

Leave a Comment