इस्ला’मी देशों के नए मसीहा ‘एर्दोगन’ ने दी ग्रीस को बड़ी ध’म’की,बोले- मुझे चुनौ’ती म’त दो वरना …

भूम’ध्यसा’गर में तेल और गै’स को लेकर तु’र्की और ग्रीस के बी’च सम्ब’न्ध लगाता’र बिग;ड़’ते हुए जा रहे है। तु’र्की कि सं’स’द में अप’ने संबो’धन के दौरा’न तु’र्की राष्ट्र’प’ति ए’र्दो’गान ने ग्री’स के प्रधा’नमंत्री क्या’रिकोस को ध’म’की देते हुए कहा कि मु’झे कोई चु’नौ’ती देने कि को’शिश नहीं करे।

आपको बता दे, भू’मध्यसा’गीय में सीमा विवा’द को लेकर तु’र्की और ग्री’स कि से’ना 4 महीनों से आमने साम’ने ड’ती हुई है। तु’र्की का साई प्रस और ग्री’स के साथ का’फी लं’बे स’म’य से वि’वा’द चल रहा है। ए”र्दोगा’न ने तु’र्की कि ग्रैं’ड नेश’नल अ’सेंब’ली ने कहा कि अब मित्यो’सो’की ने मु’झे चु’नौ’ती दी है। अगर आप शां’ति चा’हते है तो मु’झे भी चु’नौती न दे।

erdogan
erdogan

दरअसल पिछले कुछ मही’नों से तु’र्की का समु’द्र ते’ल खोजी ज/हाज ओरु’क रिस ग्री’स के द्वीप क’तेलो’रिजो के न’जदी’क रिस’र्च को अंजा’म दे रहा है। ग्री’स इस बात को दावा के रहा है कि तु’र्की का शिप उसके ज’ल क्षे’त्र में ऑप’रेट कर रहा है।

जबकि तु’र्की इस हि’स्से को अपना बता रहा है। तु’र्की ने ‘ग्रीस के इस दा’वे को न’का’र दिया है। इतना ही नहीं ग्री’स के साथ फ्रां’स ने भी अप’नी से’ना को तु’र्की के खि’ला’फ ते’नात किया है। पूर्वी भू’मध्य सा’गर क्षेत्र में सा’ढे तीन ट्रि’लियन क्यूबि’क मी’टर ‘गैस है।

Leave a Comment