S-400 मिसाइल सिस्टम पर तुर्की के राष्ट्रपति ने अमेरिका को दी धमकी, “जानते नही किससे भीड़ रहे, नाम है तुर्की”

रूस के s-400 मि’साइ’ल डिफें’स सि’स्टम पर नाटो के 2 सदस्य अमे’रिका और तु’र्कि के मध्य खींचता’न जारी है । तु’र्की के रा’ष्ट्रपति र’जब तै’यब ए’र्दोगन ने सुपर पाव’र अमेरि’का को रूस के मिसा’इल सि’स्टम का सफ’ल प’रीक्षण करने के बाद खुले’आ’म ध’मकी दे डाली है । एर्दोगन ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा है कि अमेरिका ये नही जानता कि वो किसका सामना कर रहा है । एर्दोगन ने कहा की हम कोई कमजोर राष्ट्र नही है ।

उन्होंने आगे कहा कि सभी देश ये सुन ले कि तु’र्की रूस से लिये गए किसी भी प्रकार के डि’फेंस सि’स्टम का परी’क्षण कभी ब’न्द नही करेगा। एर्दोग’न ने म’लातया शहर में कहा कक अमेरिका ये नही जानता कि अब वह किस राष्ट्र का सामना कर रहा है । उन्होंने आगे कहा कि कुछ देश चाहते है कि हम रूस के s-400 मि’साइ’ल डिफें’स सि’स्टम को वापस कर दे लेकिन हम उन देशों को बता देना चाहते है कि हम ऐसा बिल्कुल भी नही करने जा रहे है हम कोई कमजोर राष्ट्र नही है ।

S 400 NEWS

उन्होंने कहा कि हम तुर्कि है । राष्ट्रपति एर्दोग’न ने कहा “अमेरि’का हमारे खिला’फ अगर कुछ भी प्रति’बंध लगाना चाहता है तो लगा दीजिये ,देर मत की’जिये । उन्होंने कहा कि हमने अमेरि’का’ के F-35 फाइ’टर जेट के पैसा दिया लेकिन हमें कभी फाइ’टर जे’ट नही मिला ।

बता दे, तुर्की के रक्षामंत्री हुलुसी अकार ने कहा है कि देश की सेना s-400 मि’साइ’ल डि’फेंस सि’स्टम’ का परीक्ष’ण कर रही है । से’ना उसकी तैना’ती की तैयारी कर रही है । उन्होंने s-400 डिफें’स मि’सा’इल सि’स्टम पर बोलते हुए कहा कि हम ना’टो से बिल्कुल भी अलग नही हो रहे है ।

S400

बता दे, रूस के S-400 को लेकर अमेरिका और तुर्की के बीच वि’वाद’ गं’भीर रूप लेता जा रहा है । तुर्की के S-400 मिसा’इल सिस्ट’म को इस्तेमाल के बाद से ही अमेरि’का और तु’र्की के बीच जुबा’नी जं’ग तेज हो गई है । अमे’रिका के रक्षा मंत्रा’लय से तु’र्की को ध’मकी मिली है कि उसे गंभी’र परि’णाम भु’गतने होंगे ।

Leave a Comment