तुर्की ने कार बेचने का तोड़ा रिकार्ड, 18 यूरोपीय देशों को पछाड़कर रचा इतिहास, एर्दोगन बोले- अब …

तुर्की देश हर देशों के नागरि’कों और लोगो पर राज करने वाला देश बन गया है। तु’र्की देश अपने देश के वि’कास करने में लगातार आगे बढ रहा है। तुर्की देश 18 यूरो’पीय दे’शों को पीछे पछाड़’कर खुद आगे बढ गया है। तुर्की ने 5 नंबर हासिल किया है। तु’र्की के लिए वो सब दूर नहीं जो तुर्की ने किया है। तुर्की के लिए अब आने वाले समय में 1 नंबर पर होगा। क्योंकि तु’र्की इसके लिए कड़ी मेह’नत कर रहा है।

पिछले 20 सालों में तु’र्की ने अपने देश को और ज्यादा मजबूत किया है।एर्दोगान जब से राष्ट्रपति की कमान संभाली है जब से तुर्की अपनी टेक्नो’लॉजी से लेकर हठि’या’री की दुनि’या तक उचा स्थान प्राप्त भी किया है।तुर्की ने 2019 के अंत तक म’हादीप यूरो’प के 25 अलग अलग देशों में 298 कार विनि’र्माण सुवि’धाएं थी जबकि तुर्की ने 18 यूरोपीय देशों को पीछे छोड़ दिया है। जिसमे 17 कार वि’निर्माण सु’विधाएं है।

erdogan turkish president news

इस प्रकार तुर्की ने 17 प्रति’ष्ठानों के साथ 18 यूरोपीय देशों को पीछे छो’ड़ते हुए 5 स्थान प्राप्त किया है।एर्दो’गान ने आज कि दुनि’या में सोश’ल मीडि’या पर ख्याति प्राप्त की है।चाहे वो को’रा’ना महा’मा’री हो या फिर आम दिन।

ऐसे दिनों मै एर्दोगान हर मुस्लि’म दे’शों का साथ देने के लिए आगे आते रहते है । चाहे वो रो’हिं’गा मुस’लमां हो या फिर बांग्लादेशी मुसलमान है वो सबको मदद करते है।बता दे कि ए’र्दोगान ने BBC मीडि’या से बात करते हुए बताया है कि वो नौ’जवा’नी के दिनों में नीं’बू सो’डा पा’नी और ति’ल लगी हुई रो’टी इस्तां’बुल के श’हर में बे’चा करते थे।

erdogan turkish president 2021

तु’र्की सर’कार ने हागि’या सोफि’या को चर्च से मस्जिद में तब्दील होने के बाद तु’र्की सर’कार ने सु’र्खियां बतौर रहे थे। एर्दो’गान का ये फै’सला तुर्की नागरिकों के लिए बेहद ही खु’श करने वाला था। हगि’या सोफि’या को सभी लोगो के लिए खो’ल दिया गया था। जिसमे न’माज पड़’ना और इ’बाद’त करना भी शा’मिल है।

Leave a Comment