किसान आंदोलन पर फिर आया इरफान पठान, बोले- तुम हम पर कीचड़ उछालो ..

बीते दिनों किसा’न आंदो’लन को लेकर वि’देशी ह’स्ति’यों की तरफ से किसा’नों का स’मर्थन देने के ऐलान के बाद खू’ब ब’वा’ल म’चा। देश के अलग अलग हिस्सों में जारी इस आं’दो’ल’न कि लहर दुसरे देशों तक भी जा चुकी है। कि’सा’न आं’दो’ल’न को मिले समर्थ’न पर ब’ह’स को सिलसिला शुरू हो गया है। इस बीच विवा’द मै भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान तीसरी बार कू’द गए है।

उनका ट्विट तेजी से सोश’ल मीडि’या पर वा’इ’र’ल हो रहा है। उन्होंने भारत के अंद’रु’नी माम’लो’ में बाह’री, द’ख’लं’दा’जी पर नि’शा’ना साधते हुए कहा कि जॉ’र्ज ‘फ्लो’य’ड कि ह’त्या पर भा’रत का दु’ख जताना अमेरि’का का आंत’रि’क मा’म’ला हो सकता है। इर’फान पठा’न ने सा’व’लिया अंदाज में इस तरह का ट्विट किया है।इरफान ने पोस्ट को स्पष्ट करते हुए कहा कि अ’मे’रि’का में पुलि’स अ’त्या”चार का शि’का’र हुए जॉ’र्ज फ्लॉय’ड कि ह’त्या पर भारत ने भी चिं’ता ज’ताई थी।

उन्होंने लिखा जब अमेरि’का कि पु’लि’स ने जॉर्ज कि निर्म’म ‘त’री’के से ह’त्या की तो भारत ने भी दु’ख जताया था।इसके बाद इरफान का एक और ट्विट आय जिसमे उन्होंने लिखा कि कुछ की’च’ड़ आप ह’म पर उछा’लो और हम आप पर, फा’यदा पा’नी बेचने वाले का।

इस ट्विट के बाद इरफान पठान का कुछ लोग समर्थन के रहे है तो कुछ उनके खि’ला’फ है। किसानों के खि’ला’फ 3 कानून है। कृष’क उपज’व्या’पार और वाणि’ज्य विधे’यक 2020 । इसमें सरकार कह रही है कि वह कि’सा’नों कि उप’ज को बेचने के लिए कई वि’कल्प को बढा’ना चाहती है।

irfan pathan today news

किसा’न इस का’नून के जरिए अब एपी एम मं’डि’यों के बाहर उचि’त दा’म में बे’च रहे है। सरका’र कह रही है कि हम मं’डि’यों मै सुधा’र करने के लिए इस तरह का कानू’न लेकर आए है लेकिन सच तो यह है कि मंडि’यों कि सम’स्या’ओं’ के सु’धा’र का इस’में जि’क्र न’हीं है।

Leave a Comment