उड़ते प्लेन में महिला ने दिया बेटी को जन्म, डॉक्टर सुबहाना खान बनी फरिश्ता, इंडिगो फ्लाइट ने दिया ईनाम

कहते है अगर मु’सी’बत में कोई अपना साथ दे दे तो वो किसी फरि’श्ते से क’म न’ही होता है। खासतौर पर जब हम किस तरह की सुवि’धा से वं’चि’त रहते है। इंडिगो की बेंगलुरु Bangluru से जयपुर Jaipur जा रही फ्लाइट में बीते दिन ही एक महिला को अ’चा’नक प्र’स’व की पीड़ा होना शुरू हुई।

फ्लाइट में मौजूद महिला डाक्टर सुबहान नजीर ने इं’डिगो के क्रू मेंबर्स की मदद से सफल डिलीवरी कराई है। डॉक्टर एयरलाइन की और से सुबहान को सम्मनित किया गया है। ए’यरलाइन ने एक रिपोर्ट में बताया है कि बेंगलुरु से जय’पुर जारही उड़ान संख्या 6 ई 469 में एक ब’च्ची ने जन्म लिया है।

flight from bengaluru to jaipur

इसी विमान में सवार डॉ सुबहान नजीर और इंडिगो चाल’क दल ने प्रसव ने मां की मदद की और से बच्ची को जन्मदिया है।इस बयान में कहा गया है कि जयपुर हवाईअड्डे को चिकित्सक और एम्बुलेंस तैयार रखने की सू’चना भी दी गई थी।

माँ और बच्ची की हालत स्थिर है। विमान ने बुधवार सुबह 5:45 बजे बेंगलुरु से उ’ड़ान भी भरी थी। विमान ने आठ बजे के आ’सपास ज’यपुर में पहुँचा दिया था। फ्लाइट के ज’यपुर पहुँचते ही महिला और नवजा’त को यहां के एक निजी अस्प’ताल में भ’र्ती करा’या गया था।

flight from bengaluru to jaipur

डॉक्टरों ने जांच के बाद में बताया है कि जच्चा और बच्चा दोनों स्व’स्थ है। बता दे कि एयर’लाइन की तरफ से डॉ’क्टर न’जीर को थैंक्यू का’र्ड भी दिया गया है। इसके साथ ही माँ और बच्ची की photo भी शेय’र की गई है।

Leave a Comment