गोवा के सीएम ने ट्वीट कर लिखा – ‘मैं पढ़ रहा हूँ कुरान और उत्साहित भी हूँ’

हमारे देश मे ना जाने कितने तरह के धर्म को मानने वाले लोग रहते है। कोई हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आदि। लेकिन यह बात जरूरी नही है कि जो इंसान जिस धर्म का हो वो उसको स्पोर्ट भी करता है या नही। मु’स्लिम धर्म मे कु’रान पाक को एक सच्ची और पाक किताब मानी जाती है। आपको बता दे कि गंगा जमुना की यही मिसाल मिलती है कि सीएम जो ‘हिन्दू धर्म को मानते है लेकिन वो इसे बहुत ही रोचक तरीके से पड़ रहे है।

आइये आपको बताये की वो कौंनसे सीएम है और किस पार्टी से जुड़े हुए है। सियासत डॉट को डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, सावंत ने शाम अपने विधानसभा क्षेत्र सकुएलीम में आयोजित ईद- ये- मिलादे समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा,” मैं जानना चाहता था की कु’रान में क्या लिखा गया है मैं इसे पढ़ने के लिए उत्सुक था। उन्होंने कहा,” मेने इसे अभी तक नही पढ़ा है….।

सिर्फ इतना ही पढ़ है जैसे मैने बाइबल के कुछ हिस्से ही पढ़े है। में बाइबल पढ़ने की भी कोशिश कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही भागवत गीता पढ़ ली है। कुरान में इंसान को सभी से ऊपर दर्जा दिया गया है।वना तो कु’रान, ना ही बाइबल और ना ही भागव’त गीता कहती है कि अन्य ध’र्मो को ब’द’नाम करना चाहिए। और उ’पवास कर ना चाहिए।

गोवा में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व करने वाली सरकार का नेतृत्व करने वाले सावंत ने यह कहते हुए राज्य के समान नागरिक सहिता की सराहना भी की । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने दूसरे समु’दायो के बीच भे’द’भा’व नही किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार भेद’भाव में ‘विश्वास नही करती है। सभी योजनाएं सभी ध’र्मों के लिए खुली है।

बता दे , देश मे गोवा एक मात्र राज्य है, जिसके पास सामना ना’ग’रिक स’हिंता है । बता दे , कुछ अन्य राज्ये अब इसे लागु करना चाहते है। उन्होंने कहा कि गोवा में उन्होंने सभी को धा’र्मिक स’हिष्णुता और सभी पुरुषों और महिलाओं को समान अधिकार देने के लिए चाहता है।

Leave a Comment