तुर्की के 50 नौजवान बने हाफिज-ए-कुरान, खुबसूरत वीडियो देखिए

कु’रान श’रीफ इ’स्ला’म की सबसे पाक किताब भी है। कुरा’न श’रीफ हर मो’मिन के पढ़ने का शो’क भी होता है। यह शो’क रखना भी चाहिए जो भी कोई शख्स इसे याद करता है। उसे कु’रान का हफी’जे भी कहते है। जिस उम्र में हम प’ढ़ने और लिखने का शो’क न’ही रखते है।

हाल ही में तुर्की के 50 नो’जवानो ने कु’रान हि’फ़्ज़ भी किया है। अब इन हा’फि’जों को सभी लोग मु’बा’रकबाद भी दे रहे है।इसके अलावा भी अभी हाल ही में हु’लसी आ’कर तु’र्की के वतर्मान रक्षा मंत्री है। उनकी बेटी आय’शा जो म’हज 15 साल की है उनकी बेटी ने कुरा’न हि’फ़्ज़ भी मुक’म्मल भी किया है।

graduation ceremony50 peopleho completed memorisation Quran in Turkey

अब वो हफीजे भी बन गई है। दुनियाभर से अब उनके पिता को बधाइयां भी मिल रही है।आपको बता दे कि तुर्की के राष्ट्र्पति तैयब एर्दोगान ने उनकी इस बेटी को बधाइयां भी दी है। तु’र्की के राष्ट्रप’ति ने एक नबीना लड़की से मुलाकात भी है और उसकी हौसला अफजाई भी की है।

इस बच्ची का इतनी कम उम्र में कु’रान हि’फ्ज बनना भी बेहद ही काबिले तारीफ भी है। उन्हें स’म्मनि’त भी किया गया है।उस लड़’की को तो’हफे के साथ उन्होंने तारीफ करते हुए कहा है कि अ’ल्ला’ह ने इसे ब’च्ची को

graduation ceremony50 peopleho completed memorisation Quran in Turkey

इतनी ज्यादा तकित दी है कि इसने इतनी ही कम उम्र में कु’रा’न हि’फ़्ज़ भी किया है। हमे अ’ल्ला’ह का शु’क्र भी अ’दा करना चाहिए। हम उसका हमेशा ही शु’क्र भी करते रहेंगे।

Leave a Comment