परिवार में 11 लोग, किसी ने नहीं दिया वोट, सरपंच बनने का ख्वाब टूटा तो फूटकर रोया संतोष

चुनाव जिसके आगे तमाम कयास क’मजोर हो ही जाते है। चुना’व में कौम जीतेगा और कौम हारेगा। जैसे कई तरह के कयास लगाए जाते है। हाल ही में गुजरात में ग्राम पं’चायत में चुनाव हुए। आज’तक ने बताया कि गुज’रात के वापी जिले में छर वाला गांव है।वहा के रहने वाले

संतोष की ख्वा’हिश केबाद वह चुनावी मैदान में उतरे। उन्हें इस बात का भरोसा था कि परिवार के 11 लोजी के साथ साथ गांव के अन्य लोग भी उन्हें वोट देंगे।लेकिन जब मतगणना हुई तोस’न्तोष को झट’का लगा। उन्हें सिर्फ 1 वोट ही मिला। यानी परिवार के 11 लोगो ने भी उन्हें ‘वो’ट न’ही दिया।

यह जानकर संतोष भाई भा’वु’क हो गए। वह मतग’णना केंद्र पर ही फू’टफू’टकर रोने लगे। उनके दर्द इस बात का था कि परिवार के लोगो ने भी उनपर भरो’सा नही जताया। इसके बाद गांव के लोग कैसे भरोसे करेंगे।संतोष हल’पति कहते है कि यह चुनाव है इसमी सिर्फ लोगो की मर्जी चलती है।

लोगो को जिस प्रत्याशी प भरोसा होगा वह उसी को आपना वोट देंगे। संतोष को सबसे ज्यादा हैरानी इस बात की है कि उनकी पत्नी ने उनको वो’ट न’ही दिया।इसके अलावा आपको बता दे कि गुजरा’त के ग्राम पंचायत में मुम्बई की एक मॉडल उतरी थी।

श्रेया पटेल लाकिम वह हा’र गई। यह छोटा उदयपुर जिले की सन’खेड़ा तहसील के कविडा गांव की इस जनर’ल केटेग’री के महि’ला के लिए आ’रक्षि’त हुई लेकिन इनको उप सरपंच ज्योति सोलंकी का सामना हुआ यह हा’र गई।

Leave a Comment