भाईचारा : गुरुग्राम नमाज विवाद के बीच एक हिन्दू ने अपनी जगह पर पढ़वाई नमाज, लोग कर रहे तारीफ

गुरुग्राम के सेक्टर १२ में खुले में नमाज को लेकर विवाद है। वहां नमाज नहीं हुई लेकिन यही पर भाईचारे की मिसाल देखने को मिली। पास के ही एक हिन्दू भाई ने जुमे की नमाज़ पढ़ने के लिए अपनी जगह दी। करीब 20 लोगों ने नमाज पढ़ी।

गुरुग्राम में खुले में नमा’ज पढ़ने को लेकर हरिया’णा स’रकार में ग्रह मं’त्री अनिल विज ने कहा है कि अगर किसी को भी कोई धा’र्मि’क आ’योजन करना हो तो उसे अपने ही धा’र्मिक स्था’नों के अंदर ही रहना भी चाहिए। रास्तों में ऐसे इस तरह के बिना प्र’शा’सन की इजा’जत के आ’योजन से बच’ना भी चाहिए।\

गु’रुग्राम में इस मामले में पिछले एक मही’ने से ब’वा’ल भी जारी है। किसी अन’हो’नी को लेकर प्रशा’सन मुस्ते’द भी है। अनिल विज के मामले में आए बयान को अ’भिनेता कमल राशीद खान ने सही भी बताया है और मंत्री ने कहा है कि सही कहा है। उन्होंने आगे कहा है कि लोगो को

खुले में न’मा’ज पढ़ने से भी बच’ना भी चाहिए। केआरके ने इस ट्वीट पर लोगो ने प्रतिकिर्या भी खूब आ रही है।। केआरके ने ट्वीट करटे हुए लिखा था कि मैं हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज में बयान के बारे में कहा था कि मैं पूरी तरहसे सहमत है।

नमा’ज सड़’क पर नही पढ़नी भी चाहिए। लोगो को सड़क पर न’मा’ज प’ढ़ना से भी बचना चाहिये। केआरके ने ट्वीट पर एक यूजर ने कहा है कि तुम हो चुप ही रहो। जिसका नाम से कोई लेना देना भी नही है।

इसके बाद एक यूजर ने लिखा कि हमारे नबी ने भी कहा है जहाँ जगह मिले वहां न’मा’ज भी पढ़े। इसमें कोई बु’रा मनाने वाली बात भी नही है। इसके बाद कई यूजर्स ने भी इसके बारे में कहा है।

Leave a Comment