हज हाउस बनेंगे ‘कोरोना केयर सेंटर’, केंद्र सरकार का फैसला, मुख्तार अब्बास नकवी ने किया ट्वीट, देखें लिस्ट

Corona वा’यर’स की वजह से हर शहर में लोग सतर्कता बरतते के साथ साथ ही कई तरह कि पहल को भी शुरू के रहे हैं । जो हमरे और हमारे देश के लोगो के लिए बहुत ज्यादा जरूरी भी है। हाल ही में केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार नकवी ने कहा है कि देश मै को’रो’नावा’यर’स कि गम्भीर स्थिति के मद्देनजर हम

ह’ज भवन को Corona केय’र सेंटर में तब्दी’ल कर रहे है। उन्होंने यह सिर्फ अपने राज्य में ही भी बल्कि सभी राज्यों के समि’तियों को इसका निर्दे’श भी दिया है। Corona के इस लड़ाई में को राज्य सरका’रों और राज्य प्रशासन का पूरा तरह से सहयोग भी करना चाहते है।

hajj house convert corona center

मुख्तार नकवी ने ट्विट करते हुए लिखा है कि राज्य ह’ज समि’तियों का निर्देश दिया है कि वो अपने अपने राज्य में ह’ज भवनों को अस्थाई रूप से कोरा’ना सेंटर के इस्तेमाल करने और को’राना के खि’लाफ ल’ड़ा’ई मै प्रशासन का पूरा सहयोग भी करेंगे।

बता दे की इस पहल से भार’तीय ह’ज स’मिति की और से एक परिपत्र भी जारी किया गया है। अ’ल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय के मुताबिक, गुजरात के अहमदा बाद, कर्नाटक के बेंगलुरु, तेलंगाना के हैदराबाद, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, मध्यप्रदेश के भोपाल, उत्तरप्रदेश के लखनऊ और गाजियाबाद, महाराष्ट्र के

hajj house convert corona center

नागपुर, जम्मू कश्मीर के श्रीनगर, तमिलनाडु के चेन्नई,राजस्थान के जयपुर, बिहार के पटना, झारखंड के राची और त्रिपुरा के अ’गरतला में स्थित सभी जगह के हज भवनों को को’रा’ना के’यर सेंटर में बदल दिया गया है। यह फैसला किया गया है कि सभी म’रीजों को देख’भाल यही पर हो।

Leave a Comment