मिलिए कश्मीर की कराटे चैम्पियन हनीया निसार से, पीएम मोदी भी कर चुके तारीफ

हमारे देश के प्र’धानमंत्री नरें’द्र मो’दी पीएम बनने के बाद एक कार्य’क्रम शुरू किया है जिसका मन की बात नाम भी दिया गया है। इस कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी देश के सभी भारत’वासियो से जन सम्पर्क करते है। पीएम मोदी ने कल एक बार फिर से मन की बात की है।

पीएम मोदी नेइस कार्यक्रम के दौरान कश्मीर मूल की रहने वाली एक मु’स्लिम परिवार की 12 साल की हनया निसार का जिक्र करते हुए उसकी जमकर तारीफे भी की है और उसको मुबारकबाद भी दी है। हनया ने देश का नामरोशन किया है।

hanaya nisar news
hanaya nisar news

हनया निआर ने हाल ही में साउथ कोरिया में खेले गए क’रा’टे चैम्पि’यनशिप में भारत के लिए गोल्ड मेडल भी जीता है। इसी पर पीएम मोदी ने उसकी इस तरह की सोच को देखते हुए उसके माता पिता को इसका श्रय दिया है।आपको बता दे कि हनया निसारसाउथ कश्मीर के अनंतनाग सेक्टर के कोकरनाग की रहने वाली है।

हनया का परिवार बहुत ही गरीब है। हनया हमेशा हिदेश के लिए कुछ करने का सपना देखा करती थी।हनया का ये सपना पूरा भी हो गया है उसे देखकर हनया बहुत खुश नजर आ रही है। इसी बात को देखते हुए हनया ने कराटे भी सिख लिए है और इसको कड़ी मेहनत से कर भी रही है।

hanaya nisar news 2021
hanaya nisar news 2021

हनया जिस इलाके में रहती है वह एक प्र’भवि’त क्षेत्र है। किसी नेसोचा भी नही था कि एक बच्ची अपने देश के लिए ऐसा भी के सकती है। हनया ने साउथ कोरिया में हुए इंट’रनेशनल करा’ते चै’म्पियनशिप मेंदेश के लिए गोल्डभी जीत लिया है।

Leave a Comment