क्रिकेटर हसन अली से शादी करने वाली शामिया आरजू की ये ख़ास बातें जाने , है पायलट और ..

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के बाद देश की एक और बेटी सामिया आरजू पा’किस्तान की बहू बन गई है। पा’किस्ता’न के तेज और मशहूर गेंदबाज ह’सन अ’ली और सामिया आरजू आज दुबई में हमेशा हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए। हरियाणा की रहने वाली आरजू का परिवार दु’बई के लिए रवाना हुआ है।पा’क हसन अली क्रिकेटर ने भा’रतीय लड़की से शादी की है, उसका नाम सामिया आरजू है।

वह ह’रि’याणा की नू’ह की रहने वाली है। ए’यर अ’मीरात में फ्ला’इट इं’जी’नियर सामिया आरजू और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्मे ह’सन अ’ली का नि’काह दु’बई के इ’ट’लांटिस पा’म जुबेरा पार्क होटल में सम्पन्न हुआ है। दोनों परिवारों में जश्न का माहौल है। इससे पहले इस प्रेमी जोड़ों ने अपना प्रि’वेंडिंग शुट भी करवाया , जिसमे दोनों के बीच प्यार साफ साफ नजर आ रहा था । सा’मिया ने मा’नव र’चना यू’निवर्सिटी (एरो’नॉटिकल) से बी’टेक की डिग्री ली है।

पहले उसकी जे’ट ए’यरवेज में नॉकरी लगी थी। तीन साल से सामिया एयर अमीरात में फ्लाइट इंजिनियर के पद पर कार्यरत है। सामिया के पिताजी पूर्व बी’डी’पीओ लियाकत अली ने एक न्यूज़ चैनल से खास बातचीत में 20 तारीख को निकाह होने की बात कही थी। इसके साथ साथ दुबई जाने वाले रिश्तेदारों के बारे में भी बताया था। खबरों के अनुसार दुबई तो नि’काह में हुआ है, रिसेप्शन पा’कि’स्तान में किया जाएगा। सामिया के परिवार का रिश्ता पा’कि’स्ता’न से बहुत पुराना है।

उनके पिता लियाकत अली के अनुसार हिंदुस्तान और पा’कि’स्ता’न के बीच हुए बंटवारे के समय पा’कि’स्ता’न के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चैयरमेन सरदार तुफ़ैल उर्फ खान बहादुर और मेरे दादा सगे भाई थे। उनके परिवार पा’कि’ स्तान के कसूर जिला के कच्ची कोटी नई याकि में रहते है। उन्ही के अनुसार ये रिश्ता तय हुआ है। हसन अली भारतीय लड़की से शादी करने वाले चौथे खिलाड़ी है।

हसन से पहले ज’ही’र अ;ब्बास, मोह’सिन मि’र्जा और शो’एब म’लिक भी भारतीय लड़की से शादी करने वाले खिलाड़ी है। पूर्व कप्तान ज’हीर अ’ब्बास भा’रतीय लड़’की से शादी करने वाले पहले पा’कि’स्ता’नी खिलाड़ी थे। अपने समय के बल्लेबाज मो’हसिन मिर्जा ने भारतीय अभिनेत्री री’ना रॉ’य से शादी करी थी, हालांकि दोनों का त’ला’क भी हो चुका है। शो’य’ब म’लिक ने भारतीय टेनिस स्टार सा’नि’या मि’र्जा से अप्रैल 2010 में नि’काह किया था । दोनों का एक बेटा भी है।

Leave a Comment