दुनिया के सबसे ईमानदार क्रिकेटर हाशिम अमला सन्यास के बाद एक बार फिर इस टीम के लिए खेलेंगे, अमला ने कहा – शुक्रिया

क्या आपको दुनिया का सबसे ईमानदार क्रिकेटर के बारे में जानना है, जी हाँ हम बात कर रहे है क्रिकेट की दुनिया के महान खिलाड़ी हाशिम अमला की । जिन्हें क्रिकेट कमेंट्री में बैठे कमेन्टर ने हाशिम को आ’तंक”वा’दी कहा था । तब हाशिम सुर्खियों में आए और कमेन्टर को मा’फ़ी मां’गने के साथ ही अपनी जॉब से भी हाथ धोना पड़ा । उस वि’वा’द के बाद हाशिम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा, वो क्रिकेट की मिसाल बन गए ।

कहते है उन्होंने कभी श’राब जैसे विज्ञा’पनों का प्रचा’र करना तो दूर अपनी क्रि’केट जेर्सी पर भी नही लगाया । यह क्रिकेटर हमेशा से सदा’बहार रहा और सु’न्न’तों पर चलते हुए भी सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा । वह आज मु’स्लि’म क्रिकेटरों के लिए नहीं बल्कि विश्व के कई नामी क्रिकेटरों के दिलों में बस गए और उन्होंने अपने कैरियर में कई कीर्तिमान बनाए जो क्रिकेट दुनिया मे याद रखे जाएंगे ।

हाशिम अमला टेस्ट क्रिकेटर साउथ अफ्रीका के सबसे कामयाब बल्लेबाजो में से एक है। यह खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा क्रिकेट में रन बनाने में 2 नम्बर पर है। यह साउथ अफ्रीका के लिए तिहरा शतक लगाने वाले इकलौते खिलाड़ी है।साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला रिटायरमेंट के बाद अब काउंटी क्रिकेट में नई पारी की शुरुआत करने वाले है।

काउंटी क्लब सरे ने इस बात की पुष्टि की है। हाशिम अमला ने दो साल के लिए क्लब के साथ कोलपैक कॉन्ट्रेक्ट किया है। हाशिम अमला भी इस नई डील से काफी खुश और उत्साहित है। अमला ने इस साल अगस्त महीने में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का एलान कर दिया है। सरे क्लब ने ट्विटर पर अमला की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि जिसका आप सबको इंतजार था, हाशिम अमला आपका फिर से स्वागत है।

आपको बता दे कि अमला 2013 ओर 2014 में भी सरे क्लब के लिए खेल चुके है। अमला ने क्लब से जुड़ने के बाद कहा , सरे दुनिया का स्थापित और बेहतरीन क्लब है। मुझे फिर से इस क्लब में जुड़ने बहुत ही ज्यादा खुशी हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे ओर ज्यादा खुशी इस बात की है कि मैं हमवतन मोन्नरे मोर्केल के साथ खेल पाऊँगा।

बता दे, हाशिम अमला से खिलाड़ी को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। वही क्लब के डायरेक्टर एलेक स्टुअर्ट ने कहा हमारे ज्यादातर खिलाड़ी अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे है। जिसके कारण हमारे पास हाशिम अमला को टीम से जोड़ने का अच्छा मौका था। हमारे खिलाड़ियो को फील्ड ओर फील्ड के बाहर काफी कुछ सीखने को मिलेगा। जो कि टीम।के लिए काफी अच्छा होगा और नए क्रिकेटरों के लिए भी ।

Leave a Comment