हाशिम अमला ने पिया बैठकर पानी तो साथी खिलाड़ी डिकॉक ने भी किया ऐसा, पैगम्बर मोहम्मद (स.अ.व.) ने फरमाया है कि …..

आपने पेशेवर खिलाड़ियों में से बहुत ही कम लोगों को देखा होगा कि वो अपने ध’र्म के अनुसार चलते हुए ऊंचा से ऊंचा मुकाम हासिल करते है । आज हम आपकों क्रिके’ट से जुड़ी हुई कुछ दिलचस्प बातें बताने वाले है । अपनी स्पेशल बैटिंग के जरिये पूरी दुनिया मे नाम कमाने वाले साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर के बारे में आज हम आपकों उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे है ।

हाशिम अमला मैदान पर जिस चुस्ती, फुर्ती से गेंदबाजों की बत्ती गु’ल कर देते है उसी प्रकार से वो अपनी इस्लामी तहजीब कहिये या इस्लाम के अनुसार चलकर कैसे जिंदगी गुजरी जाती है उस पर चलकर आज दूसरे मुस्लिम खिलाड़ियों के लिए एक प्रेणना बन चुके है । अमला क्रिकेट से रिटायर जरूर हुए लेकिन आज भी उन की मैदान पर/इंटर व्यू लेते हुए / टीम जितने के सेलिब्रेशन पर इस्ला’मीक सुन्नते आज भी ताज़ा है, उन्ही में से कुछ हम आपको बताने जा रहे है ।

hashim amla news

सोशल मिडीया पर 1 तस्वीर खूब वा’यर’ल होती है जिसमें मैदान पर ड्रिंक(ब्रेक) के समय हाशिम अमला अपने साथी ओपनर क्विटन डी कॉक के साथ बैठकर पानी पीते हुए दिखाई देते है । जी हाँ, अमला सु’न्न’तों की पा’बं’दी करते हुए ऐसा करते हुए 1 बार नही आपको हर बार दिखते है ।

पै’ग’म्बर मो’ह’म्मद स’ल्ला’हु अ’लै’हि वस्स’ल’म ने पानी पीने के जो तरीके बताए है जिन्हें हम सु’न्न’ते कहते है उसकी 1 शर्त ये है कि पानी बैठकर पिया जाए । वैज्ञानिकों आज हज़ार साल बाद इसकी पुष्टि कर रहा है लेकिन आका ए दो जहा स’ल्ला’हु अ’लै’हि व’सल’ल्ल’म ने आज से 1400 साल पहले ये बात कही थी ।

hashim amla news

इसके अलावा हाशिम अमला के उस इंटरव्यू की भी अक्सर चर्चा होती है जब हाशिम अमला उनका इंटरव्यू ले रही लड़की कॉमेंटेटर को सामने नही देखते है और नजरे नीची रखकर पूरी बात कह देते है ।इसके अलावा अमला कभी क्रिकेट सेलिब्रेशन में हिस्सा नही लेते है ।

Leave a Comment