कराटे चैम्पियन आलिया बोली, ‘सुप्रीम कोर्ट से भी इंसाफ नहीं मिला तो छोड़ देगी पढ़ाई’

कर्नाटक में हि’जा’ब वि’वाद ख’त्म होने का नाम नही ले रहा है। इन दिनों उदप्पी की 17 वर्ष की आलिया अस’दी का नाम काफी ज्यादा चर्चा में बना हुआ है।आलिया कराते चैम्पियन है। उन्होंने राज्य स्तरीय प्र’तियोगिता में स्वर्ण पदक को हासिल किया हुआ है।

कर्नाटक ने न्यूज़ पोर्ट’ल वन इंडिया के मुताबिक आलिया ने कहा कि शुरू मेंउनजे माता और पिता नेसरकारी कॉलेज के प्रशासन से बात की लेकिन उन्होंनेउनकी बात को नही समझा। उन्होंने आगे कहा कि हमनेपहले कॉलेज में हिजाब नही पहना था

इसके बाद मेरे माता और पिता बात करने के लिए आए। प्राचार्य नही माने।कर्नाटक कोर्ट ने कहा है कि हिजाब प्रतिबंध है। इसी वजह से आलिया ने कहा है कि अगर हिजाब को लागू नही करते है तो वज अपनी पढ़ाई को छोड़ देगी।

भा’जपा ओ’बीसी मोर्चा के म’हासचिव और उडप्पी कॉ’लेज वि’कास समिति के उपाध्यक्ष यशपा’ल सुव’र्णा नेआ’रोप लगाया था कि शिक्षा संस्था’नों में हि’जा’ब प्र’ति’बं’ध के खि’लाफ कर्नाटक उ’च्च न्या’यलय में जाने वाली लड’किया में से एक आ’तं’क’वा’दी सं’ग’ठन की सदस्य है।

आ’लिया के पिता का कहना है कि वह अपनी बेटी को ऐसे कॉले’ज में दा’खिला करवाएंगे जहां पर हि’जा’ब की अनुमतो है। वह हा’इको’र्ट के फैसले से नि’रा’श है। अब उनकी उम्मीद सु’प्रीम कोर्ट पर टिकी हुई है। अगर वह पर भी इसी तरह का फैसला बरकरा रखा गया तोउनके पास पढ़ाई छोड़’ने के अलाव कोई रास्ता नही है।

Leave a Comment