हिज़ाब पहनकर मुस्लिम महिला ने किया साल का बेहतरीन गोल, FIFA भी बोला- welldone

फुटबॉल मैच के दौरान आप लोगो ने कई तरह के शानदार गोल देखे होंगे। जिसे देखकर आप भी हैरान जरूर हो जाते होंगे । आज हम एक ऐसे ही गोल के बारे में बताने जा रहे है, लेकिन यह गोल न दुनिया के मशहूर खिलाड़ी रोनाल्डो, न ही मेसी का है बल्कि हम आपको जो शानदार गोल का वीडियो बताने जा रहे है वह एक हिजाबी मुस्लिम महिला का है । सोशल मेडिया पर एक वीडियो हिजाब पहने हुए महिलाओं का वीडियो वायरल हो रहा है।

जिसे बहुत लोगो ने पसन्द भी किया है। खासकर दुनिया भर में फुटबॉल को संभालने वाली संस्था फीफा ने भी इस गोल को सराहा है । और सबसे खास बात यह है कि इसको FIFA Women’s World Cup ने इसे अपने ट्विटर हैंडल से शेयर भी किया है। इस 9 सेंकेण्ड के वीडियो में हिजाब पहने हुए महिलाए फुटबॉल खेलती हुई नजर आती है। एक हिजाबी महिला स्ट्राइकर एंड से गोल करने का प्रयास करती है।

लेकिन वो असफल रहती है। इसके बाद वो फुटबॉल पोस्ट के मुख्य पॉइंट में जाने में सफल हो जाती है। एक फुटबॉल फैन ने फीफा को यह वीडियो भेजते हुए कहा है कि इसे आप अपना गोल ऑफ द ईयर चुन लीजिए। इसके तुरंत बाद ही फीफा वुमेन्स वर्ल्ड कप नामक आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने इसे शेयर भी किया हैं। एक यूजर्स ने लिखा है कि निश्चित रूप से इसे गोल ऑफ द ईयर माना जाना चाहिए।

बता दे, कि 2016 मेंजॉर्डन ने अंडर 17 महिला विश्वकप का आयोजन किया था। 2014 के बाद से यह पहला कोई बड़ा फीफा का टूर्नामेंट हुआ था। इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर और कई तरह के शानदार वीडियो वायरल हो रहे है। जिसमे महिलाओं ने शानदार गोल दागे है। फुटबॉल से जुड़ी हम आपको एक और खबर से रूबरू के कराने जा रहे है।खबर अर्जेंटीना से ।

अर्जेंटीना के सुपरस्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी एक के बाद एक कई विश्वरिकार्ड अपने नाम कर चुके है ।उन्होंने छठी बेलोन डीआर पुरुस्कार अपने नाम किया है । दुनिया की महिला बेस्ट फुटबालर की बात कर रहे तो अमेरिका कि मेगन रेपिनो को सर्वक्षेष्ठ फुटबॉलर चुनि गई है।पुरूष वर्ग में रोनाल्डो दूसरे स्थान पर जबकि महिला वर्ग में वर्जिल वान दूसरे पायदान पर रही ।

Leave a Comment