इधर मुसलमान पढ़ रहे थे नमाज, उधर हिन्दू किसानों ने मुस्लिमों की फसलों को जलाने से बचाया, जानें पूरा मामला

आज भी देश मे कही हि’न्दू मु’स्लिम को लेकर न’फ़र’तें फै’लाई जाती है ठीक उसी के वि’परि’त ऐसी कई कहा’नियां भी होती है जो न’फर’त फै’लाने वाले के ऊपर सटी’क भी बैठती है। हि’न्दू कि’सानों ने सम्प्रदा’यक’ता की मि’साल पेश करते हुए मध्य’प्रदेश के देवास में मुस्लि’म कि’सानों की जमी’न में आ’ग लगने से बचाया है।

बीते दीनी ही सतपुड़ा सराय में कई एकड़ जमीन मेंअ’चानक ही आग लग गई थी। यह आग ऐसे वक्त लग जब सभी मुस्लि’म नमा’ज पढ़ने के लिए गए हुए थे। जिसकी वजह से फ’सलों को ब’चाने वाला कोई भी नही था। इस दौरान गांव के हि’न्दू कि’सान भाइ’यों ने आगे आकर आग को बुझ’ने के लिए कई प्र’यास किए।

hindu farmers muslim

जिससे 300 बीघा जमी’न को ब’चा’या गया है।इस घट’ना के होने के बाद सभी मु’स्लिम कि’सान हिन्दू किसा’नों की प्रशंसा कर रहे है और उनका शु’क्रिया भी अदा कर रहे है। अगर वो उस वक्त न’ही होते तो उनकी जमी’न पूरी तरह से ख’रा’ब हो जाती है और न’ष्ट ही जाती ।

वहां के स्थानीय सरपंच रईस अहम’द ने बताया है कि हि’न्दू कि’सानों ने आग बुझाने के वक्त हमे न’माज में भी nahi छेड़ा और सब लोगो ने मिलकर आग पर का’बू भी पाया। जो हमारे लिए बहुत बड़ी बात भी है।

hindu farmers muslim

इसी बीच मीडिया से बात करते हुए बचा’व दल ने कहा है कि हम पहले कि’सान है।इसके बाद ही हम हि’न्दू मुस’लमान है । पिछके कई दिनों में पा’रा ते’जी से बढ़ रहा है जिसकी वजह से कई क्षे’त्रो की फस’लों प्रभ’वित भी हुई है।

Leave a Comment