जान पर खेल कर आ’ग में कूदे प्रेमकांत ने मु’स्लिम परिवार को बचाया, यूजर्स बोले- ऐसे लोग भारत की शान

हाल ही में जिस मुद्दे पर देश मे सबसे अधिक बात हो रही है वो हो रही उत्तर पूर्वी दिल्ली की घटना की । उत्तर पूर्व इलाको में दं’गा’इ’यों ने मकान, दुकान और न जाने कितने लोगों की जा’न चली गई है। इसी बीच हि’न्दू मु’स्लि’म भाईचारे की कई मिसाल रखते हुए कई लोगो ने एक दूसरे का स्पोर्ट किया है। प्रेम’कांत बघेल की कहानी सोशल मीडिया पर छा रही है। लोग इसकी तस्वीर शेयर कर रहे है ।

इसी बीच दिल्ली’ महि’ला आ’योग की अध्यक्ष स्वा’ति मा’लीवाल ने अस्पताल जाकर इनसे मुलाकात की है। प्रे’मकांत इस हिं’सा में मु’स्लि’म स’मुदाए के एक परिवार के लोगो की जा’न बचा’ई है और खुद 70 फीसदी जल चुके है। बतादे की प्रेमकांत दिल्ली के शि’व बिहा’र में रहते है। इनके पास में मु’स्लि’म परि’वार का घर भी है।

जब इनको पता चला तो यह आ’ग के बवं’डर में कू’द पड़े। इन्होंने मुस्लिम परिवार के 6 सदस्यों’ को ब’चा’या है। दोस्त की माँ को ब’चा’ने के लिए प्रेमकां’त ने अपनी जा’न की पर’वाह भी नही की। उस वक्त शिव बिहार, मुस्तफाबाद और खजूरी खास का इला’का उस वक्त हिं’सा से ज’ल रहा था।

रात भर प्रेमकांत घर मे त’ड़’प’ते रहे और उन्हें जीटीबी अस्पताल किसी तरह ले जाया गया। बता दे, प्रेमकांत ने एकता की मिसाल पेश की, जिसकी सभी तारीफ कर रहे है । बता दे, इस घट’ना ने आ’र्थिक के साथ साथ सामा’जिक रूप से भी काफी नुक’सा’न सहा है । स्थानीय लोंगो का मानना है कि इसकी भर’पाई अब नहीं हो सकती है ।

बता दे, दिल्ली घट’ना के बाद कई ऐसी खबर आई जिसने हि’न्दू मु’स्लिम एकता को दिखाया है । इस पूरी घटना में सबसे खास बात रही, मुस्लि’मों ने किसी मं’दिर को नुक’सान नही पहुचाया और उसकी ‘रक्षा की । बता दे, मु’स्लि’मों ने रा’त रात भर हिंदु’ओ के ‘मं’दिरों के बाहर पह’रा दिया और मंदि’र की हि’फाज़त भी की ।

Leave a Comment