ये 5 कहानियां बताती हैं कि ऐसे लोगों की वजह से जिन्दा है इंसानियत

हर दिन को’रा’ना सं’क्र’मण के माम’लो के साथ ही लोगों में भ’य, घब’राहट और बेब’सी भी ब’ढ़ती जा रही है। ऑक्सी’जन और इला’ज ना मिल पाने के कारण द’म तो’ड़ते हुए लोगो की फोटो दिल दु ख़ा रही है। हालंकि इस बु’रे वक्त मे भी कुछ लोग है जो दूसरों को उम्मीद दे रहे है। इन लोगो मे न सिर्फ इं’सानि’यत की मि’साल भी कायम की है बल्कि सबको बता दिया है कि

इस कठिन समय का मुका’बला हमे मिलकर करना होगा। 1. लख नऊ के हमीरपुर में रहने वाले एक बिजनेसमैन सिर्फ 1 रुपए में भी ऑक्सी’जन सि’लेंडर को रिफिल करते है। जिससे जरूर’तमंद को’वि़ड मरी’जों को इला’ज मिल सके। 2. राची के रहने वाले एक ऑटो ड्राई’वर मरी’जों को फ्री में अ’स्प’ताल पहुंचा रहे है।

hope and solidarity

उन्होंने अपनी कॉन्टेक्ट डिटेल्स को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर दी है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग उस तक पहुंच सके। 3. झारखंड के बोका’रो के रहने वाले अपने दोस्त कि जिं’दगी ब’चाने के लिए ऑ’क्सीजन सिलेंडर के साथ बो’कारो से नोएडा लगभग 1400 किलोमीटर तक का सफ़र तय किया है।

इस मु’श्किल वक्त मे सभी लोग एक दूसरे कि मदद करने केलिए भी सामने आए है। जिससे लोगो की जिं’दगी को बचा’या जा सकता है।4. दिल्ली के रहने वाले दि’ल्ली इ’स्कोन लोगो को फ्री में लोगो को खाना बुजुर्गो, ग’र्भ’वती महि’लाओं और कोवि ड से प्र’भावि’त लोगो की मदद कर रहे है। को’रो’ना काल में पिछले साल भी कई लोगो को खा’ने के पैकेट भी वितरित किए गए थे। 5. गाजिया’बाद

hope and solidarity

के इंदिरापुरम गुरुद्वारा ने भी लोगो को ऑ’क्सी’जन सही वक्त पर मुहै’या कराने के लिए फ्री में ऑक्सी’जन लं’गर को भी शुरू किया है। यह देश के लोगो कि एकजुट’ता कि मिसाले है। जो हमारे देश के नागरि’कों ने आज के इस दौर में भी का’यम कि है। इन लोगो मे सभी ध’र्म के लोग शामिल है।

Leave a Comment