तुर्की मंत्री की बेटी ने किया 15 साल की उम्र में क़ुरआन हिफ़्ज़, एर्दोगन सहित दुनिया भर से मिल रही बधाई ..

तुर्की इन दिनों अजरबेजान के साथ अपनी दोस्ती निभा रहा है तो इससे पहले भी तु’र्की सी’रि’या, ली’बि’या में उ’म्म’ते मो’ह’म्म’दिया के लोगों का साथ न’ही छो’ड़ा है । चाहे फि’लि’स्ती’न मुद्दे की बात हो या उईगर मु’स्लि’मों की बात हो या फिर बर्मा मु’स्लि’मो की बात हो हर तरफ तु’र्की अपनी इंसाफ की आवा’ज़ पुकारता हुआ दिखाई देता है ।

तुर्की के रक्षा मंत्री अकार इन दिनों सोशल मिडीया पर सुर्खिया बतौर रहे है । एर्दोगन सरकार में मंत्री रहे अकार की बेटी आयशा ने 15 वर्ष की उम्र में क़ुर’आ’न हि’फ़्ज़ किया है । तुर्की की आवाम उनको सोसल मीडिया पर बधाई दे रही है । बता दे, क़ुरआन हिफ़्ज़ करने पर तुर्की के सदर रजब तैयब ए’र्दोग’न ने भी तुर्की रक्षा मंत्री अकार और उनकी बेटी आयशा को मुबारबाद पेश की है ।

hulusi akar

इससे पहले भी तुर्की सदर एर्दो’ग’न समय समय क़ु’रआ’न हि’फ़्ज़ करने वाले हफीज़ो का हौसला बढ़ाने के लिए उनके घर, मदरसे भी जाते है। एर्दोगन तुर्की ही नही विश्व के सबसे प्रसिद्ध नेताओ में शुमार किए जाते है इसके लिए जनता के बीच भी पहुचते है । वो लोगो से मिलते है, उनकी समस्या जानते है और उन स’म’स्या का नि’राक’र’ण भी करते है ।

बता दे, एर्दोगन बीते दिनों एक ना’बीना क़ु’रआ’न हाफि’ज ब’च्ची से मिलने उनके घर पहुँच गए ये तस्वीरें भी सोशल मिडीया पर खूब वा’य’र’ल हुई थी । ए’र्दो’ग’न तु’र्की आवा’म में इसी तरह से प्रसिद्ध हुए है, वो जनता से रूबरू होते है उनकी समस्या को जानते है ।

hulusi akar

तुर्की मिडीया के अनुसार तुर्कि मदद के लिए अजर’बेजा’न के साथ स’म्पू’र्ण रूप से आ गया है। अर्मे’नि’या ने कहा कि तुर्की के F30 विमा’न, ड्रो’न उन्हें काफी ज्यादा नु’क’सा’न पहुँचा रहे है । वही अज’रबे’जान सर’का’र की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने अ’र्मे’नि’या के 200 से ज्यादा टैं’कों को ध्व’स्त कर दिया है । और अजरबेजान ने कहा है कि वो अब किसी भी कीमत पर पीछे नही हटेंगे ।

Leave a Comment