हैदराबाद: अनाथ लड़की ने साबित कर दिया कुछ भी असंभव नहीं

जिंदगी में सभी के साथ कुछ अच्छे पल तो कभी किसी के साथ बु’रा वक्त भी सामने आ जाता है लेकिन इन सभी क’ठिना’इयों से लड़’ते हुए हमेशा आगे बढ़ते रहना चाहिए। कहते है कि जिंनके हौसले बुलंद होते है वही लोग अक्सर अपनी जिंदगी में सफलता की बु’लंदी को हासिल कर ही लेते है।

ठीक इसी तरह मु’स्लिम समुदा’य से ताल्लुक रखने वाली शेख मारिया आफरीन की कहानी है। वह वर्तमान में एमएस एजुकेशन एकेडमी से चार्टड अकाउंटेंसी कोर्स कर रही है। अपने जिंदगी के बहुत ही दु’ख’भरे पल वह अपने पिता को खोने के बाद अपनी जिंदगी की यात्रा को शुरू करती है।

उन्होंने इस चुनोती को पूरा करते हुए बताया है। सन्तोष नगर की रहने वाली मारिया ने बताया है कि उनकी हमे’शा से ही गणित में रूचि रही है। उन्होंने अपना करियर बनाने का फैसला किया। उन्होंने इसके बाद अकाउंटेंसी का कोर्स किया।

बी. कॉम ग्रेजुएट आफरीं की माँ ने मिडिया से बात करते हुए बताया है कि उन्होंने हमेशा ही अपनी बेटी को उच्च शिक्षा हासिल करने केलिए समर्थन किया है। उन्होंने अपनी बेटी को प्रेरित भी किया है।आफरीन इस कहावत में बहुत ही ज्यादा विश्वास रखती है वह कहती है कि

अगर आप एक आदमी को शिक्षित करते है तो एक आदमी शिक्षित होता है लेकिन आप एक महिला और लड़की को शिक्षित करते है वह लड़की ही नही बल्कि पूरी एक पीढ़ी इससे शिक्षित होती है।

Leave a Comment