भारत v/s पाकिस्तान मुकाबला इस दिन खेला जाएगा, ICC ने जारी किया टी-20 वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल

6 साल के लंबे अंत’राल के बाद टी 20 वर्ल्डकप इस सा’ल खेला जाएगा। बीते दिनों ही इं’टरनेशनल’ क्रिके’ट काउं’सिल ने इस टूर्नामेंट को लेकर ब’ड़ी घो’षणा भी की है। आई’सी’सी ने इ’सका पूरा शेड्यू’ल जारी भी किया है। यह वर्ल्ड कप यूएई और ओमा’न में खे’ला जाएगा।

इसका आयोजन भा’रत दे’श करे’गा।आ’ईसी’सी टी 20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप की घोष’णा पहले ही कर चु’का है। भा’रत ग्रुप 2 में है। जहाँ लीग राउंड में उस’का मुका’बला पा’कि’स्तान, अफगा’निस्तान और न्यूजी’लैंड से भी हो’ना है। भा’रत और पाकि’स्ता’न का हाई वो’ल्टेज मुका’बला 24 अक्टूबर को दुब’ई में भी खे’ला जाएगा।

icc t20 world cup schedule

इस वर्ल्ड कप के सभी मैच ओमा’न, अबु’धाबी, दुब’ई और शा’रजा’ह में खेले जाएंगे। आपको बता दे कि इस टू’र्नामेंट की शूरुआत 17 अक्टुबर को ओमा’न और पापु’आ न्यू गि’नी के मै’च से होगी।इसके अलावा 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए आठ

देशों की क्वालिफाइंग टूर्नामेंट को 23 सितंबर से खेला जाए’गा। इसमें श्रीलं’का, बंगला’देश और आयर’लैंड की टीमें भी शामिल है। इसमें से चार टीमें सुपर 12 चरण के लिए क्वाली’फाई भी करेगी। राउंड 1 मैच 22अक्टूबर तक भी च’लेंगे। हर ग्रुप में शी’र्ष

icc t20 world cup schedule

दो टीमें 23 अक्टूबर से टूर्नाम’नेट के सुपर 12 में आगे बढ़ेगी। इस टूर्नामेंट का आ’योजन भा’रत मे होने वाला था लेकिन को’रो’ना की स्थिति की वजह से आ’ईसीसी ने यूएई में स्थानां’त’रित कर दिया। भा’रत देश इस टूर्ना’मेंट का मेज’बान भी बना रहेगा।

Leave a Comment