ईमाम ए काबा ने दुनियाभर के मुस्लिमों को सुनाई खुशखबरी, मिल रही मुबारकबाद, जानिए

को’रो’ना महा’मा’री की वजह से कई तरह को परे’शा’नी का स’माना हर इंसान, देशवासी ओर दूसरे देशी को भी इस बी’मारी का स’माना करना पड़ा है। कोरोना की वजह से ला’खो लोगो की मो’त भी हुई है और कई तरह के आ’र्थिक परि’स्थितियों को साम’ना करना पड़ा है ।

कॉ’रोना की वजह से सभी तरह के धा’र्मिक स्थलों को भी बन्द किया गया ‘था। सउदी अरब में स्थित मुस्लि’म समाज के धार्मिक स्थलों के बारे में सउदी अधिका’रियों ने बुधवार को ग्रेड मस’जिद और म’स्जिद में आने वाले जा’यरीनों ओर नमा’जियों के बीच म’हामा’री शुरू होने के बाद को’विड 19 मा’मले द’र्ज नहीं किए गए है इस बारे में जानका’री दी है।

imam e kaba 2021

सउदी अ’रब में को’विड़ के अब एक भी मामle द’र्ज नहीं किए गए है। हज, उम’राह मंत्री मोह’म्मद सालेह बिंटें ने कहा है कि सरका’री और निजी एजें’सियों के कड़े प्रया’सों को मै धन्यवाद देता हूं। अब सउदी अरब इससे निपट’ने के लिए सक्ष’म है।

जनरल प्रेसीडेंसी के प्रमुख शेखअब्दुलर;हमान अल सुदेस ने कहा है कि इसे एति’हटी उपायों के लिए जिम्मे’दार ठहराया जा सकता है। जो सवस्थ संकट के रूप में सा;मने भी आए है।

इस साल को;वीड 19 की वजह से ह;ज ओर उम;राह पर रो;क लग दी गई थी। देशभर में हजारों से भी ज्यादा मा;मले स;र्च किए गए थे। कोरॉ;ना वै;क्सीन के बाद ही अब मा;मले नियं;त्रण हुए है।

Leave a Comment