खाना-ए-काबा के इमामों ने लगवाया कोरोना टिका, दुनिया भर के मुस्लिमों से की ये अपील

को’रो’ना’ की वजह से last year भी कई लोगो की मौ’त हो गई है। जिसकी वज’ह से देश और नागरिकों को कई तरह की परेशानी को देखा गया है। कोरोना काल मे हर तरह के लोगो ने साथ भी दिया। को’रो’ना वै’क्सीन आने के बाद हर देश ने इस के लिए प्रयो’ग भी किया है।

सऊदी अरब हर साल की तरह इस साल भी हज और उमरा’ह की अनुमति देने के साथ साथ को’रो’ना वै’क्सीन लगाने के लिए हज और उम’राह की अनुमति दी गई है। सऊदी अरब ने पिछलेसाल हज और उमराह को स्थ’गित भी कर दिया था।

imams of kaaba

इस साल होने वाले हज के लिए सभी तरह की तैयारियां शुरू हो गई है। सऊदी अरब के इमामों ने दुनिया’भर के मुसल’मानों सेकहा है किवो जल्द ही को’रोना ‘वैक्सी’न का टी’का लगवाए। डॉ अब्दुलरह’मान अल सुदेस, द ग्रेंड म’स्जिद और पैग’म्बर को मस्जि’द के मा’मलों के महा’सचिव ने अब्दुल्ला मेडिकल

सिटी में कोरोना वैक्सीन सेंटर में मकवा हेल्थ क्लस्टर के सीईओ डॉ दिलशह अली की उपस्थिति में टि’का भी लगवाया है। इसके अलावा भी का’बा के यासिर अल दोसरी इमाम और एक प्रसिद्ध लेखक ने भी टीका’करण को किया है । ब’ल्लेलाह एक खती’ब है और मस्जि’द हर’म के इमाम भी है।

imams of kaaba

जिन्होंने कोविड 19 का टीका भी लग’वाया है। इसके साथ ही उन्होंने दुनियाभर के मुस्लि’मो से इस बात की अपील की है कि वो भी को’रोना टी’का’करण जरूर लगवाए। हज और उमराह करने वाले के लिए सऊदी सरकार पहले को’रो’ना वै’क्सी’न का प्रमा’णपत्र प्राप्त करेगी। उसके बाद अनु’मति दी जाएगी।

Leave a Comment