पठान भाइयों ने रचा इतिहास, युसूफ पठान ने भारत को बनाया वर्ल्ड चैम्पियन, India Legends को फाइनल में मिली जीत

इरफान पठान और युसूफ पठान की दमदार गेंदबाजी की बदौलत भारत लीजेंड्स ने फाइनल मैच में श्रीलंका लीजेंड्स को हरा दिया। इरफान पठान अपने 4 ओवर में किफायती गेंदबाजी कर जीत में अहम भूमिका निभाई। इरफ़ान पठान ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट लिए। वही युसूफ पठान ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी जबरदस्त की।

युसूफ ने चार ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए। युसूफ पठान बल्लेबाजी में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए। युसूफ ने 5 छक्कों और 4 चौको की मदद से 36 गेंदों पर 62 रन बनाए। वही युवराज ने भी 41 गेंदों पर 60 रन बनाकर भारत को 181 रन तक पहुंचाया। रायपुर में भारत लीजेंड और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच रॉड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 का फाइनल मैच खेला जा रहा है।

india legends vs sri lanka legends
india legends vs sri lanka legends

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह फाइनल मैच में जबरदस्त अर्धशतकीय पारी भी खेली है। चौथे नम्बरपर बल्लेबाजी करते हुए युवराज ने 40 गेंदों में 4 चोक और चार छक्के की मदद से 60रनों की पारी भी खेली है। युवराज इस सीरीज में जबरदस्त मैच खेल रहे है।

पांचवे नम्बर पर बल्लेबाजी करने उतरे यूसुफ पठान ने युवराज सिंह का अच्छा साथ निभाया है। दोनों के बीच 47 गेंदों में 85 रनों की साझेदारी हुई है। इस बीच पठान ने सिर्फ 24 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्के की मदद से पछड़ा भी है। उन्होंने 36 गेंदों पर 62 रन बनाए है।

india legends vs sri lanka legends
india legends vs sri lanka legends

इससे पहले युवराज सिंह ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स के खिलाफ सैमीफाइनल मुकाबले में तूफानी बल्लेबाजी की थी। युवराज ने 20 गेंदों में महज 49 रन बनाए।युवराज सिंह ने अपनी पारी में कुल 6 छक्के लगाए जिसमे से 5 छक्के उन्होंने सिर्फ 7 गेंदों में ही जड़ दिए है।

वही दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स के खिलाफ युवराज ने22 गेंद पर नाबाद 52 रन बनाएथे। इस पारी मेउन्होने 2 चौके और 6 छक्के लगाए है। यूवी ने दक्षिणअफ्रिक के तेज गेंदबाज जे डर डी ब्रुएँ न के गेंदों पर लगातर चार छक्के जड़े थे।

india legends vs sri lanka legends
india legends vs sri lanka legends

इसके बाद युवराज सिंह और सचिन तेंदुलकर ने भारतीय पारी को संभाला है। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी हुई है।

Leave a Comment