ये है हमारा असली हिन्दुस्तान, मुस्लिम भाई ने पढ़ी नमाज तो पास खड़े होकर हिन्दू भाई ने की प्राथना

को’रो’ना वा’य’र’स की वजह से लोक डाउन के साथ साथ सभी धा’र्मि’क स्थ’लों पर रो’क लगा’दी गई है। सभी लोगो को सो’श’ल डि’स्टें’डिं’ग का पालन करना बहुत जरूरी है। ऐसे हालातो में मु’स्लि’म स’मा’ज जे सबसे पाक महीने में भी सभी लोगों ने अपने अपने घरों पर ही न’मा’ज अदा की और ईद की न’मा’ज भी ई’द’गा’ह पर होने के बजाए घरों पर ही अदा की गई।

ऐसे हालातो में न’फ’र’त फै’ला’ने वाले कि कई तस्वीरें सोशल मी’डि’या पर ‘वा’य”र’ल हुई है तो किसी ने आपसी सौहार्द का संदेश दिया है। ई’द की न’मा’ज लोगो ने लोक डाउन की वजह से म’जबूर होकर घर पर पड़ी। इसी बीच यूपी के अम’रोहा में भाई’चारे की मि’सा’ल देखने को मिली है।उत्तरप्रदेश पुलिस के एक सिपाही और एक इंस्पेक्टर की तस्वीर सोशल मीडि’या पर वा’य’रल हुई है।

बतादे की हसनपुर इलाके के ईदगाह मैदान में ड्यूटी करते वक्त कांस्टेब’ल असगर खान नमाज अदा कररहे थे। उसी वक्त पास में खड़े हुए इंस्पेक्टर आर पी शर्मा भी हाथ जोड़कर प्राथना करने लगे। तस्वीर के वाइटल होने पर शर्मा ने कहा कि अ’सगर एक अच्छे व्यक्ति है। वो मेरे भाई की तरह है। हसनपुर के लोग उनकी बात को सुनते है। इसलिए मैने ईदगाह में स्थानीय मुस’लमा’नों से ईद नमाज के लिए इकट्ठा नही होने देने का आग्रह करने के लिए उन्हें नियुक्त किया गया ।

शर्मा ने बताया कि असगर ने ज’मीन पर तौलिया बिछाकर नमा’ज अदा की। कोरोना की इस मुश्कि’ल घ’ड़ी में दि’न रात तैनाती करते हुए अपनी जा’न की परवाह किए बगैर लोगो को जा’न ब’चा रहे है। को’रो’ना के हर दिन नए मा’मले सामने आ रहे है।

Leave a Comment