7 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने आज तक नहीं लगाया एल्कोहल को हाथ, रहते है कौसो दूर, 3 मुस्लिम खिलाड़ी भी शामिल …

भार’तीय टीम के ऐसे कई क्रि’केटर है । जो समो किंग भी करते है इसके अलावा कई ऐसे भी क्रिकेटर है जो ऐसा नही करते है। भारत के कई ऐसे क्रि’केटर है जिन्हें अभी तक ए’ल्को’हल का बि’ल्कुल भी सेव’न करते हुए नही देखा गया है। आज हम आप’को ऐसे कई क्रिके’टर के बारे में

बताने जा रहे है जो ए’ल्को’हल का बिल्कुल’ भी सेवन नही करते ह। 1. पर’वेज रसूल जम्मू कश्मीर के लिए घरेलू मैचों में क’प्ताबीक’रने वाले परवेज रसूल भी भारतीय टीम के लिए खे’ल चूके है। वह न’शे की आ’दत से बहुत दूर है। परवे’ज र’सूल ने India Team के लिए एक वनडे और एक टी 20मैच भी खेला है।

वनडे में तो पर’वेज रसू’ल को ब’ल्लेबाजी करने कामौका नही मिला है म’गरएक टी 20 मैच में मिले मोके में भी वो मात्र 5 रन ही बना पाए है। परवेज रसूल अपने फर्स्ट क्लास क’रिअर के 76 मैचों में 37.93 की औसत से 4401 रन भी बना चुके है ।

इसके साथ ही235 विकट हासिल भी कर चुके है।2. भुवनेश्वर कु’मारIndian Team के तेज गेंदबा’ज भुंवे’श्वर कुमार इस टीम के सबसे मह’त्वपूर्ण खिलड़ियों में से एक है। बता दे कि भुनेश्वर कुमार भी भारतीय टीम के लिए कुल 21 टेस्ट मैच, 114 वनडे मैच ओर 43 टी 20

अंतरास्ट्रीयमैच खेले है। उन्होंने अपने खेल 21 टेस्ट मैचों में 63 वि”केट हासिल भी किए है। इनके अलावा ए’ल्कोह’ल से ब’हुत दू’र र’हने वालों में मोइन अली, इरफान पठान, यूसुफ पठान, राहुल द्रविड़, गौतम गम्भीर आदि क्रिकेटर भी है।

Leave a Comment