आईपीएल इतिहास में युसूफ पठान का रन आउट रहा है सबसे विवादस्पद, टॉप-5 रन आउट में अश्विन, धोनी का नाम शामिल

आईपीएल 2021 के मुकाबले 9 अप्रैल से शुरू होने वाला है। इस सीजन के पहले मैच मुम्बई और बेंगलोर के बीच होने वाला है। इसके अलावा आईपीएल के फाइनल मैच 9 मई को होने वाला है।अबतक मुम्बई टीम ने 5 बार आईपीएल जीतने का खिताब अपने नाम भी किया है।

आईपीएल टूर्नामेंट में जहां एक तरफ छक्के और चोको को बरसात होती दिखती है तो कई बार एसे भी मामले सामने आए है। आईपीएल 2020 में एलिमिनेटर मैच के दौरान आरसीबी के खिलाफ डेविड वार्नर का कैच विकेटकीपर ने लपका था।

ipl 2013 yusuf pathan

दरअसल गेंद वार्नर के बल्ले और पैड के पास निकल कर विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के पास गई थी। मैदानी अंपायर ने हलनक वॉर्नर को आउट नही दिया था

लेकिन जब डीआरएस लिया गया तो थर्ड अम्पायर ने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान को आउ’ट कर दिया था।टीवी रिप्ले में साफ नही हो पाया था कि गेंद उनके बल्ले से निकली थी या फिर पैड से।

थर्ड एम्पायर ने फैसला गेंदबाज के पक्ष में सुनाया था। वॉर्नर को आउट किया ।इस फैसले को लेकर काफी ज्यादा सवाल भी उठे थे। 2019 आईपीएल में अश्विन ने जोस् बटलर को मार्केटिंग आउट किया था।

ipl 2013 yusuf pathan

उस आईपीएल में इस वि’वाद ने का’फी तू’ल भी प’कड़ा था। आईपी’एल के खत्म होने के बाद फैन्स और क्रि’केट पंडित इस वि’वाद को लेकर बात करते रहे थे।

2019 के आईपीएल में पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच के दौर बटलर नॉन स्ट्रा’इक एंड पर बल्ले’बाजी कर रहे थे

Leave a Comment