बाबरी मस्जिद के पक्षकार इक़बाल अंसारी को राम मंदिर भूमि पूजन का न्यौता ,कहा- जरूर जाऊंगा,यही भगवान की मर्जी

अ’यो’ध्या में रा’म ‘ज’न्म’भू’मि’ म’न्दि’र का भू’मिपू’जन की तैयारियां पूरी हो चुकी है। मी’डिया रिपोर्ट्स की माने तो 5अगस्त को होने वाले भू’मि पूज’न के लिए निमंत्रण मिलना शुरू हो गए है । आजतक के अनुसार 5 अगस्त को भू’मि पू’जन के लिए सबसे पहला आमं’त्रण बा’बरी म”स्जिद के एक पक्ष’कार इक़’बाल अंसा’री को मिला है ।

तब प्रधानमंत्री अयो’ध्या में रा’म मं’दिर ज’न्म’भू’मि के लिए पहुचेंगे तो बा’ब’री म’स्जिd के पक्षकार रहे इक’बाल अंसा’री पी’एम मो’दी का स्वा’गत करेंगे। आज’तक के साथ खास बात’चीत में इ’कबा’ल अं’सा’री ने कहा है कि रा’म मं’दिर का निर्मा’ण शुरू होने वाला है। प्रधान’मंत्री भू’मि पू’ज’न करने आ रहे है। प्र’धान’मंत्री का स्वा’गत करने के लिए हमने तैयारी कर रखी है।

babri mosque litigant iqbal ansarimosque litigant iqbal ansari

प्रधनमंत्री को राम’चरित’मानस और रामना’मी चादर दी जाएगी और उनका स्वा’गत किया जाएगा।बता दे कि इ’कबाल अं’सारी को भू’मि’पू’जन ट्र’स्ट ने कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया है। निमं’त्रण मिलने के बाद इक’बाल अं’सारी ने कहा है कि मैं का’र्यक्रम में जरूर आऊँगा। उन्होंने कहा है कि भ’गवान रा’म की म’र्जी’ से हमे न्यौ’ता’ मिला है ।

अ’यो’ध्या में गं’गा जमुना त’हजी’ब बरकरार है। मैं हमेशा म’ठ मं’दि’रों में जाता रहा हूं कार्ड मिला है तो जरूर जाऊँगा।बता दे कि इकबा’ल अं’सारी के पिता हा’शि’म अं’सारी न सिर्फ बा’ब’री म’स्जि’द के प्रमुख प’क्ष’धार थे बल्कि रा’म मं’दिर आंदो’लन के अगुआ रा’मच’न्द्र पर’महंस के करी’बी दोस्त थे और दोनो के बीच दोस्ती भी ऐसी की मुकद’मा लड़’ने भी साथ जाया करते थे।

babri mosque litigant iqbal ansari

हाशि’म अंसा’री के नि’धन के बाद इक’बाल अं’सारी ही अपने पिता की और से बाब’री म’स्जि’द का मु’कद’मा देख रहे थे। इसी बीच उमा भारती ने कहा है कि वो अ’योध्या तो जाएगी लेकिन ज’न्म भूमि’पूज’न के कार्यक्रम में शा’मिल नही होगी।

Leave a Comment