आयरलैंड ने किया गरीब फिलिस्तीन को बड़ी मदद देने का ऐलान, 21 मिलियन डॉलर की दी सहायता राशि

हर देश अपने पड़ोसी या फिर अपने किसी गरी’ब देश की मदद करने के लिए तैयार रहते है। हर कोई इस काम मे आगे भी आता है और राह’त पैकेज की मदद करता है। ठीक इसी तरह आय’रलैंड देश ने भी फिलि’स्तीन के लिए तीन साल तक मदद करने के लिए कहा है।

आयरलैंड 2021 से 2023 तक फि’लिस्तीन को हर साल 6 मिलयन एजे’सो को दान करेगा। आयरि’श सरकार ने अपने उद्देश्यों को जॉर्डन , लेबनान, सीरिया और वे’स्ट बैं’क और गा’जा प’ट्टी में UNRWA के संचालन के क्षेत्रों में शर’णार्थि’यों के विकास के आवश्यकताओं के रूप में किया गया है।

Ireland news

मा’नवीय सहा’यता पैके’ज फि’लि’स्तीनी शर’णार्थि’यों और UNRWA दो’नों के लिए किया गया है। गाजा पट्टी में शर’णा’र्थियों को 13 साल के लिए इजराइल की सरकार ने को अपं’गता के प्रभा’व के अधीन रखा गया है।सीरि’या में फि’लिस्ती’नी शर’णार्थि’यों के परिवार 91 प्रति’शत लोग गरी’ब में रह रहे है।

वि’देश मामलों के मंत्री, साइमन कोवेनि ने कहा है कि आयर’लैंड फिलि’स्तीन शर’णार्थि’यों को सेवाए प्रदान करने में UNRWA का उनको लम्बा समर्थन मिला है। उन्होंने कहा है कि मुझे समर्थन के तीन साल के पैकेज पर सहमति हुई है।

UNRWA

उन्होंने आगे कहा कि शरणा’र्थियों पर पहले ही को”विड 19 कि वजह से बहुत ज्यादा भार भी पड़ा है और अभी वो प’रिस्थिति’यों में है। आय’रलैंड फि’लिस्ती’न के लो’गो की मद’द करने के लिए तैयार रहता है। यह दोनों देशों के राष्ट्रीय समा/नता भी प्रद’र्शित भी करता है।

Leave a Comment