किसानो के मुद्दे पर इरफान पठान का सवाल … सचिन तेंदुलकर, कंगना, अक्षय, अजय देवगन को दिया मुहतोड़ जवाब ?

पूर्व क्रिकेटर इरफ़ान पठान ने कि’सानों के मुद्दे को लेकर ट’वीट कर कई से’लेब्रेटी को नि’शा’ने पर लिया है। इरफ़ान ने एक के बाद एक ट्वीट कर रिहाना, ग्रेटा के उस ट्वीट का जवाब देते हुए २ ट्वीट किए। पठान ने मुस्लिम पर निशाने साधने वाला एक ट्वीट किया जिसमे कैमरा को गलत तरिके से मिडिया को दिखाया गया। वही दूसरी तरफ उन्होंने सवाल उठा’या की अमेरि’का के पी”ड़ि’त शख्स के मु’द्दे को भारती’य द्वारा उ’ठा’ना आं’तरिक नहीं ? पठान सोशल मिडिया पर लोगो के निशाने पर हे तो उन्हें बड़ी संख्या में सम’र्थन मिल रहा है।

इरफा’न पठान और यूसुफ पठान की जोड़ी ने को’रा’ना मह’मा”री के बीच भी कई तरह को स;म’स्या’ओं को हल भी किया है ओर ना जाने कितने लोगो की जरूर’तों को पूरा भी किया है। इरफान पठान एक अच्छे क्रि’केटर ही नहीं बल्कि क्रिकेट जगत में अपनी प’हचान बनाने वाले खिलाड़ी है। आइए जानते है कि इनके क्रि’केट जगत के बारे में।

irfan pathan
irfan pathan

इति’हास में खे’ला गया एक हजार सात सो तिर’सिवा टेस्ट मैच। धुध से घिरी सुबह जब टीस हुए तो राहुल द्रविड़ ने पहले बैटिंग करने की सोची। पाकिस्तान अभी ठीक से ज’मा भी नहीं था कि इससे पहले की खबर आई कि पहले ही ओ’वर में विकेट गिर गए है। जब पाकि’स्तान ने अपना खा’ता खो’ला भी नहीं था। पहली तीन गेंदों में एक भी रन नहीं , चो’थी, पचा’वी और छ्ठी गेंद पर एक एक कर तीन बैट्समैन भी आ’उट हो गए थे।

इरफा’न पठान ने दिस’म्बर 1997 में अंडर 16 में 1 विकेट और 11 रन बनाने के बाद टीम से ड्रॉप कर दिया। उस समय पठान कि उम्र सिर्फ 13 साल की थी। उन्होंने दो साल तक कोई भी मैच न’हीं खे’ला। इसके बाद उन्होंने 1999 में अंडर19 टीम में महरस्ट्र के खिलाफ 61 ओर9 रन बनाए और 41 रन देकर 3 विकित भी लिए। वापस उन्होंने ड्रॉ’प कर दिया।

irfan pathan news

2 साल के लिए उन्होंने बॉलिं’ग से ज्यादा बैटिंग पर काम भी किया। मुंबई के खिलाफ 72 रन बनाए।इयान चैपल ने बरसो पहले एक बात कही थी अगर एक टीम टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करे ओर पहले ही दिन पहले सेशन में महज तीन विकेट निकाल ले।तो वो टीम उस मैच को ह/रा न/हीं सकती है। पठान के बारे में अफरीदी ने कहा था कि इर’फान चुक चुका है। इरफा’न प’ठान अब मैदान के साथ साथ ही ट्विटर पर सभी लोगो को तह’लका भी मचा रहे है।

Leave a Comment