अल्लाह का करिश्मा, मछली के पेट पर लिखा हुआ ये पाक नाम, लगी 5 लाख की बोली और ….

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक युवक के घर ऐसी मछली मिली है। जिसके शरीर के ऊपर अ’ल्ला’ह लिखा हुआ है। यह मछली युवक के घर पर रखे एक्वेरियम में है। इसकी सभी लोग बोली भी लगा रहें हैं। शामली जिले के कैराना स्थित आलकला का हैं। यहां के निवासी सईद अहमद के पुत्र शबाब अहमद ने करीब सात आठ महीने से इस मछली को एक्वेरियम में रखा हुआ है।

उनको मछली रखने का बहुत शौक है। जैसे जैसे मछली बड़ी हुई तो उसके शरीर पर ‘अ’ल्ला’ह’ का नाम दिखाई देने लगा। इसको देखकर सब घर वाले आश्रयचकित हो गए। अ’ल्ला’ह के तरफ से उनके लिए एक तोहफे से बढ़कर हैं। ये बात धीरे धीरे पूरे मोहल्ले में फैल गई। इसकी चर्चा आज सोशल मीडिया पर भी हो रही हैं। इस मछली की कीमत अभी तक 5 लाख रुपये तक पहुँच चुकी हैं। इसकी कीमत राशिद खान ने लगाई है।

जबकि शबाब इसकी और कीमत का इंतजार कर रहे है। शबाब के घर पर लोगो की भीड़ जमा हो रही है। इसी तरह से बकरा ईद के लिए जो कुर्बानी का जानवर लाया जाता है। उसमें भी बहुत सौ बार अ’ल्ला’ह , मोहम्मद जैसे पाक नाम दिखाई देते है। अग ली बार सलमान नाम के एक बकरे के शरीर पर ‘अ’ल्ला’ह’ नाम लिखा हुआ था। उसकी कीमत 5 लाख रुपये लग गई थी। ये बात गोरखपुर की है।

उसको देखने के लिए हजारों लोग आते थे। इसको बेचने वाले निजामुद्दीन का कहना था कि इस बकरे को लाए हुए 2-3 साल हो चुके थे। एक दिन इनकी अम्मी ने देखा कि इसके शरीर पर अरबी में ‘अ’ल्ला’ह’ लिखा हुआ है। सभी लोगो ने देखा तो ये बात सच निकली। इसके बाद इस बकरे की कीमत बढ़ने लगी। वैसा ही मामला एक मछली का भी है। ये तो अ’ल्लाह की मर्जी है। कि किस जानवर पर लिखा हुआ आ जाए।

ऐसे तो हजारों की तादाद में जानवर होते है। लेकिन कहते है ना किस्मत वालो की बात कुछ अलग होती है। कुछ भी हो लेकिन कहते है ना कि जब तक अ’ल्ला’ह न चाहे कुछ न’ही हो सकता है बहरहाल यहां तो 8 महीने पहले मछली लाए शबाब की लॉटरी निकल चुकी है । अब देखते है कि इस मछली की कीमत कितनी तक जाती है । वैसे 5 लाख भी सही है । आपका क्या कहना है दोस्तों , क्या शबाब को ये मछली अब बेच देनी चहिए या अ’ल्ला’ह ने नेअमत समझकर अपने पास रखनी चाहिए ।

Leave a Comment