सऊदी के ऊपर से गुजरा प्लेन, पायलेट ने खुबसुरत नजारा देखकर कुबूल किया इ’स्लाम ध’र्म, जानिए

इ’स्ला’म ध’र्म दुनिया का एक इकलौता ऐसा ध’र्म है जिसके खि’ला’फ सबसे ज्यादा दु’ष्प्र’चा’र होता है । लेकिन इसके उल’ट इ’स्ला’म ध’र्म दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला ध’र्म है। दुनिया भर में इ’स्ला’मो’फो’बि’या हर जगह देखा जाता रहा है लेकिन इससे ध’र्म पर बि’ल्कुल फर्क नही पड़ा है बल्कि इस ध’र्म को अपनाने वालो की संख्या बढ़ी है ।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो दुनियाभर में इ’स्ला’म ध’र्म को अपनाने वालो की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अब ऐसे ही एक चौकानें वाली खबर सामने आई है ।ब्राजील के एक पाय’लट ने अरब दुनिया मे सुर्खिया बतौर रहे है। इसके साथ ही उसका वीडियो भी सोशल मी’डिया पर वा’य’र’ल हुआ है। यह पायलट अपने साथी मु’स्लि’म पा’य’ल’ट के साथ जहाज उ’ड़ा रहा था

उसने अरब दुनिया का नजारा,इ’स्ला’म ध’र्म से प्रेरित होकर और प्यारे न’बी स’ल्ला’हु अ’लै’हि व’स्स’ल’म की शि’क्षा से प्रेरित होकर उन्होंने इ’स्ला’म ध’र्म कु’बू’ल कर लिया।ब्राजी’लिय’ल पा’य’ल’ट जब सऊदी अ’र’बके त’बूक शख्स ऊपर से ज’हाज लेकर गया तो उसको इस शहर का मंजर इतना ज्यादा खूबसूरत लगा कि उसने अपने मु’स्लि’म पा’य’ल’ट के साथ क’ल’मा तै’यब पड़कर इ’स्ला’म कु’बू’ल कर लिया औऱ अ’ल्ला’ह का शु’क्र भी अदा किया।

एक दूसरे ए’य’र’लाइ’न के लिए ब्राजील के पायलट कैप्टन अ’म्लों को शा’हदा को पढ़ते हुए औऱ ‘इ’स्ला’म कु’बू’ल करते हुए वीडियो तेजी से वा’य”र’ल हो रहा है। इस खू’बसूरत मंजर को देखकर पायलट को अ’ल्ला’ह से मोहब्बत हो गई। यह पता नही चला कि यह सब कब घटित हुआ लेकिन दूसरे पाय’लट बताते है कि यह तबूक, सऊदी अरब के रास्ते मे है।

इ’स्ला’म कु’बू’ल करते वक्त उनके मु’स्लि’म सह पा’यलट ने कहा कि मेरेसाथी ब्राजील पायलट को सऊदी शहर का नजारा इतना ज्यादा पासन्द आया कि उन्होंने मुझसे इ’स्ला’म कुबू’ल’ने की इच्छा जाहिर की। पा’यलट जब इ’स्ला’म कु’बू’ल कर लेता है तब कहता है कि दुनिया में इबादत के लिए कोई ईश्वर नही सिवाए अ’ल्ला’ह के है।

Leave a Comment