इसराइली पीएम नेतन्याहू बोले- चुनाव जीतने पर तेल अवीव से मक्का के बीच शुरू करेंगे सीधी उड़ान, यूजर्स बोले- सऊदी में ..

इज’राय’ल के प्र’धानमंत्री बेंजमीन ने’तन्याहू ने बीते दिनों को इस बात का वादा किया है कि यदि वह 23 मार्च को चु’नाव में जीतते है तो तेल अ’वीव से म’क्का तक उड़ाने शुरू करेंगे।इज’रा’इल के समा’चार पत्र येरू’सलम पो’स्ट के अनुसार उन्होंने स’ऊदी अ’रब के साथ सम्ब’न्ध सा’मान्य होने का दावा करते हुए कहा है

कि मैं आप’को तेल अवी’व सीधे ही सऊदी अरब के मक्का के लिए उड़ा’न भी भरेंगे।न्यूज़ 13 से बात करते हुए नेत’न्याहू ने एक इंटर’व्यू में कहा है कि नेत’न्याहू ने चार सम’झौते का स्वागय किया और वादा किया कि चार और समझोते हो जाएंगे। यह वो वादा है जो उन्होंने पि’छले हफ्ते किया था।

israel pm netanyahu

हाल ही में उन्होंने अबु धाबी क्राउ’न प्रिंस मोह’म्मद बिन जाय’द अल नह्या’न के साथ एक बैठक रद्द भी हुई है।नेतन्याहू बैठक के लिए यू’एई के लिए उड़ा’न भरने वाले थे। लेकिन इसको बाद में जॉ’र्डन के उथल पुथल के वजह से इस’को र’द्द कर दिया गया था।

यात्रा को लेकर अनुमान लगाया गया है कि अगर नेत’न्याहू ने यू’एई की यात्रा की होती तो वह सऊदी अर’ब के क्राउन प्रिंस मोह’म्मद बिन सलमा’न से मिलते। अपने एक इंट’रव्यू में नेत’न्याहू ने कहा है कि यूएई के साथ हमारे सम्बन्ध बहुत मज’बूत है। अबू धाबी ने इज’राइल में 40 बिलियन इज’रा’इली नए शेकेल ($12 बिलियन) का निवेश करने की क’सम भी खाई है।

israel pm netanyahu

दो साल में देश के चौ’थे चुनाव से ठीक तीनदिन पहले इज’राइल ने बीते दिन को येरु’शलम में अपने निवास के बाहर प्रदर्श’न करते हुए एक बार फिर अपने नेतृत्व को स’माप्त करने का आहान भी किया है

Leave a Comment