जफर मंसूरी ने दिखाई इंसानियत, लोगों की जान बचाने के लिए फ्री में दे रहे ऑक्सीजन, जमकर मिल रही तारीफे

देश मे हर दिन को’रो’ना के म’री’ज बढ़ते जा रहे है। इसी बीच मेडि’कल, ऑक्सीज’न और रेम’देसी’वीर इं’जेक्श’न की कमी के बीच मु’स्लि’म समाज के एक उद्योगपति जाफ़र मंसूरी ने इंसा’नियत का जज्बा दिखाया है । इसके अला’वा वो फरि’श्ता बनकर सामने भी आए है।

उन्होने इंसा’नियत की मिसा’ल पेश करते हुए कोरो’ना सं’क्रमि’त मरी’ज़ो की मदद के लिए कई भू’मिका को नि’भाया है। इंदौ’र प्रश’सन को उन्होंने अपनी फेक्ट्री के सभी गैस सि’लेंडर मुफ्त में दे दिए है।बता दे कि नगर निगक इंदौर कमिश्नर श्रीमती प्रतिभा पाल और अपर आयुक्त संदीप सोनी ने न्यू इंडियन इंजी’नियरिंग वर्क्स इंदौर के मैनेजिंग डायरेक्टर जाफ़र मंसू’री से आ’ग्रह भी किया

jafer mansuri

था कि वो अपनी फेक्ट्री के सिलेंडर को किराए पर दे दे। लेकिन जा’फ़र ने भाईचारे की मि’साल पेश करते हुए उन्हें मुफ्त में दे दिए है।उनके इस काम को लेकर हर तरफ उनकी तारी’फ हो रही है।मध्यप्रदेश में को’विड 19 कई वजह से कई लोग को’रोना जैसी बी’मारी से जूझ रहे है।

जाफ़र मंसूरी से न सिर्फ ऑ’क्सीजन किराए पर दिए है बल्कि उनका किरा’या लेने से भी साफ म’ना कर दिया है। इसे लेकर उन्हीने कहा है कि सं’क’ट के वक्त सबको एक दूसरे के साथ प्रशा’सन की मदद करना चाहिए। यही ह’मारा सबसे पहला धर्म है। इसे लेकर उनकी हर तरफ च’र्चा की जारही है।

jafer mansuri

सबसे पहले इं’सान को इंसा’नियत के काम आने चाहिए। उसके बाद अपना ध’र्म है और जात है। कोरोना की वजह से लाखों लोगों की मौ’त हो गई है और कई जगहों ओर सरकार ने वापस लोक डाउन की भी घोषणा की है ।

Leave a Comment