जामिया ने एक बार फिर कामयाबी हासिल की, आरसीए के 52 छात्र सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा में सफल हुए

जा मिया मि’लिया इस्ला’मिया के कोचिंग संस्थान आरसीए की 52 छात्रों ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2021 को पास कर लिया है। यूपीएससी ने सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा 2021 के नतीजे घोषित किए है। आरसीए के प्रभारी प्रोफेक्सर आबिद हलीम ने इस साल की

सिविल सेवा परीक्षा में छात्रों के शानदार प्रदर्शन पर खुशी जताई है। यूपीएससी सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा का आयोजन 7 जनवरी से 16 जनवरी 2022 तक हुआ था। जमिया मिलिया इसोअमिय को नैक द्वारा ए प्लस प्लस ग्रेड से मान्यता दी गई है। जमिया कुलपति के

मुताबिक बेहतर और मार्गदर्शन और विश्विद्यालय के आधिकरियो के सहयोग के साथ केंद्र अच्छे परिणाम और प्राप्त करने में सक्षम रहा है।यह सभी उम्मीदवार अप्रैल के महिनी में अपने इन्टरव्यू के लिए तैयारी कर रहे है। इस परीक्षा का इंटरव्यू 5 अप्रैल 2022 से नईदिल्ली में स्थित यूपीएससी के मुख्यालय में होगा।

यूपीएससी की परीक्षा में इन्टरव्यू एक महत्वपूर्ण पायदान होता है।आपको बता दे कि जमिया मिलिया इस्लामिया में स्थित रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी एक ऐसी कोचिंग है जहां से बीते 10 साल में 220 छात्र सिविल सर्विसेज चुनगे गए है।

इसके अलावा 376 छात्र पीसीएस, बैंक पियो, आरबीओ जैसे कई संस्थान के लिए भी चुनगे जा चुके है।यह कोचिंग निशुल्क है। यहां प्रवेश परीक्षा के आधार पे एंट्री की जाती है। इसमें पिछके सालआरसीए की 44 उम्मीदवारों ने यूपीएससी की।परीक्षा पास किया था जिसमे टॉपर जुनैद अहमद शामिल है।

Leave a Comment