जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के 6 रिसर्च स्कॉलर को मिली बड़ी कामयाबी, मिला PM रिसर्च फेलोशिप सम्मान

जमिया मिलिया इस्लामिया के 6 शोधकर्ताओं का प्रधानमंत्री शोध फ़ॉलोशिप के लिए चयन हुआ है। इस शोधकर्ताओं को दिसम्बंर 2020 ड्राइव की लेटरल एंट्री स्कीम के तहत प्रतिष्ठित प्रधानमंत्री शोध फ़ॉलोशिप से सम्मानित भी किया गया है।

जमिया से मिली जनकरी के मुताबिल, पीएम आरएफ के लिए जमिया सिविल इंजीनियरिंग विभाग की फौज़िया तबस्सुम, सिविल इंजीनियर विभाग से मोमिना, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर विभाग की अजरा मलिक, नेनोविज्ञान और नैनो प्रौद्योगिकी केंद्र की फिरोज खान, मूल विज्ञान अंत विषयक, अनुसंधान केंद्र की आलिया तैयब,

jamia millia islamia in delhi
jamia millia islamia in delhi

भैतिक चिकित्सा और पुनर्वास विज्ञान केंद्र की आशी सेफ भी शामिल है।बता दे कि जमिया मिलिया यूनिवर्सिटीज के इस कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने 6 शोध कर्ताओं को बधाई भी दी है। उन्हीने इस बात की भी आशा किह की आने वाले वक्त में शोधकर्ता से दूसरे बच्चो को भी प्रेरित मिलेगा।

उन्होंने आगे कहा है कि जमिया इस बातसे भी तैयार है कि वह अपने छात्रों को हर तरह की परेशनी को कम करने के साथ साथ ही उन्हें हर तरह की सहायता प्रदान करने के लिए भी तैयार है।पीएम आरएफ जमिया प्रो. अब्दुल कय्यूम के प्रयासों की भी कुलपति ने सराहना की है।

jamia millia islamia in delhi
jamia millia islamia in delhi

उन्होंने कहा कि इन शोधकर्ताओं को व्यक्तिगत रप से दो साल के लिए70,000 रुपए, तीसरे साल के लिए 75,000 रूपए, चौथे ओर पांचवे सालके लिए 80,000 रुपए की फ़ॉलोशिप भी दी जाएगी। इसके अलावा भी पीएम आरएफ के तहत2 लाख रुपए प्रतिवर्ष दिए जाएगे।

Leave a Comment