जामिया कोचिंग के 35 छात्रों को UPSC Mains में मिली कामयाबी, जानिए

सिविल सर्विस एग्जाम को लेकरएक बार फिर जामिया यूनिवर्सिटी की रेजिडेंशियल कोचिंग सेंटर सुर्खियों में है।हाल ही में जारी हुए सिविल सेवा 2020 के नतीजों में यहां पर पढ़ने वालों छात्र और छात्रओं ने बाजी मारी है। जामिया के आरसीए ने 35 छात्रों ने मुख्य परीक्षा को पास भी किया है।

अब आरसीए के 35 छात्र देश की सबसे प्रतिष्ठित सिविल सर्विस के इंटरव्यू में शामिल भी होंगे। यह जानकारी जामिया के यूनिवर्सिटी के पीआरओ ने दी है।इसके अलावा भी जामिया हमदर्द के आवासीय कोचिंग अकादमी के 8 छात्रों ने भी उपरोक्त कामयाबी को हासिल भी किया है।

jamia residential coaching academy

जामिया यूनिवर्सिटी के पीआरओ अजीम अहमद ने बताया है किआरसीए में रोजाना क्लास,टेस्ट, सीरीज, लाइब्रेरी,स्पेशल लेक्चरर और मॉक इंटरव्यू की मदद से भी तैयारी कराई जाती है। इन सभी तैयारियों मेंआरसीए और जेएमआई के सीनियर समेत रिटायर्डआईएएस आईपीएस और दूसरी सेवाओ के रिटायर्ड अफसर भी शामिल होते है।

साल2020 और 2021 में आरसीए के 35 छात्रसिविल सर्विस के अलावा जम्मू कश्मीर,बिहार, यूपी, महाराष्ट्र, कर्नाटक,आईबी सरकारी सेवाओ में चयनित भी हुए है।देश की प्रमुख सिविल सेवाओ के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन तीन चरणों मे किया जाता है।

jamia residential coaching academy

इनमें प्रारंभिक , मुख्य और इंटरव्यू परीक्षा होती है।जिससे विद्यार्थियों का चयन किया जाता है। सेंटरफ़ॉर कोचिंग एंड करियर प्लानिंग एकेडमी के डिप्टी डायरेक्टर मोहम्मद तारिक का कहना है कि कोचिंग में 208सीट है। इसके लिए एंट्रेंस एग्जाम भी होता है। जिससे पास होते है ।

Leave a Comment