जापान ने दिया यमन के गरीबों को बड़ा तोहफा, 25 लाख डॉलर से की खाने की व्यवस्था, जानिए

हर देश एक दूसरे को मद’द करने के लिए खड़े ही रहते है। आज भी ऐसे कई देश है जो अपनी आ’र्थिक परिस्थ’तियों की वजह से मदद मांगते है। को’रा’ना काल में हर देश को परे’शा’नी का सामना करना पड़ा है। ऐसे में सभी तरह को फ्ला’इट समेत स’मुद्री यात्रा पर भी प्रति’बंध लगा दिया गया था और इन सबको स्थ’गित कर दिया गया था।

आज भी यमन देश को परे’शा’नी का समाना करना पड़ा रहा है जिसको मदद के लिए जापान ने उसको 2.50 लाख डॉलर की मदद की है।जा’पान ने कल यमन के लिए खाद्य सहायता के लिए 2.50 लाख डॉलर की प्राव’धान किया है। एक आ’धिकारिक बयान में कहा गया है कि यमन मै जापा’नी दूता’वास ने कहा कि धन का हमारा उ’द्देश्य सिर्फ यमन के लोगो को भो’जन और खा’द्य समा’ग्री प्रदान करना है।

japan yemen news

उन्होंने आगे कहा कि इस उद्देश्य से 2,285 ,000 लोगो को खाना मिलने कि उम्मीद है। दूतावास ने कहा है कि इस फंड को सरकार के जापान के साल 2020 के पूरक बजट से डब्लुयुएफपी के माध्यम से वितरित किया जाएगा।

बता दे 2014के साल के अं;त में सना कि राज;धानी ;शहर मै ईरान सम;र्थित हो;थिस द्वारा अ;न्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सर;कार की हटाए जाने के बाद यमन जब से संघ;र्ष में घि;रा हुआ है।

japan yemen news 2021
japan yemen news 2021

इस बयान कि लेकर संयु;क्त राष्ट्र ने भी कहा है कि संघर्ष ने दुनिया के सबसे ख’राब मन’विय सं’कट को ला’खो लोगो के साथ अ;का;ल की कगा;र पर पहुंचा दिया है।

Leave a Comment