JEE और NEET पर असदउद्दीन ओवैसी का तंज, कहा- इस सरकार से सहानुभूति और निष्पक्षता की …

कोरोना के बीच सभी तरह की परीक्षा को रद्द कर दिया गया था । कोरोना की वजह देश ही नही दुनिया के अलग अलग हिस्सों में बच्चों की पढ़ाई और परीक्षा लेने में दिक्कत हुई उंसके बाद उन्हें अगली क्लास में प्रमोट भी कर दिया गया। कोरोना के दौर में सबसे ज्यादा असर विद्यार्थियों, कॉलेज, स्कूल और नोकरियों में प्रभाव पड़ा है।

कोरोना के बीच मे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी,संयुक्त प्रवेश परीक्षा और नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट,नीट की परीक्षा कराए जाने कितैयारी में है। वही अब इसे लेकर देश में सियासी तूफान खड़ा हुआ है। दिल्ली की सत्ता धरि पार्टी आम आदमी पार्टी और एआईएमआईएम ने भी इस परीक्षा को लेकर सरकार पर हमला बोल दिया है ।

JEE NEET news

एआईएमआईएम के सांसद असउद्दीन ओवेसी नेट्वीट कर छात्रों को बुरे दौर के लिए तैयार रहनेको कहा है। उन्होंने इसके साथ ही कहा है कि इससे अच्छी समझ पैदा होगी और जेईई नीट की परीक्षा को टाल दिया जाए।ओवेसी ने छात्रों से आगे कहा है कि अगर आप इस सरकार से सहानुभूति की उम्मीद कर रहे है,तोआपको निराश होगी लेकिन इंजीनियर की परीक्षा 1 से 6 सितंबरतक होना है।

इसके अलावा मेडिकल प्रवेष परीक्षा नीट का समय भी 13 सितंबर होगा।देशभहर में छात्र कोरोना और बाढ़ को देखते हुए परीक्षा टालने की मांग कररहे है।छात्रों का कहना है कि परीक्षा के लिए आवेदन करते समय वे जिस शहर में थे, वही पर सेंटर डाल रखा था लेकिन लोक डाउन की वजह से वो हजारो किलोमीटर दूर है।

JEE NEET news

अभी उनके लिए परीक्षा देने जा पाने बिल्कुल सम्भव नही है। इसके अलावा भी कई छात्रों ने बाढ़ की समस्या को लेकर भी अपनी मांग की भी समस्या बताई है। कोरोना की वजह से जुझरहे कई देश अब भी बाढ़ की परेशानियों से जूझ रहे है। बिहार में करीब 1 महिने से बाढ़ आ रही है।

बता दे कि पिछले दिनों ही कुछ छात्रों ने जेईई और नीट की परीक्षा अयोजिय किए जाने के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर भी को थी। छात्रों की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा पर रोकलगाने का आदेश देने से भी इंकार कर दिया था।

JEE NEET news

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकारियों ने इस बात के कन्फर्म कर दिया है कि जेईई मेन और नीट परीक्षा अपने तय समय के अनुसार हीसितंबर में आयोजित की जाएगी। बता दे कि जेईई मेन की परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए है।इसके अलावा भी कॉंग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार से नीट औरजेईई की परीक्षा,टालने की भी अपील की थी।

Leave a Comment