कोरोना वा’यरस से बचने के लिए य’हूदी दुकानदार ने कु’रान पाक की तिलावत का ओडियों सुना

दुनियाभर में को’रोना का क’हर थमने का नाम नही ले रहा है। हर रोज को’रो’ना वा’य’र’स से सं’क्र’मि’त लोगो का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। पिछले 4 महीनों से दुनिया के सभी देशो को प’रे’शा’नी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में हर कोई चाहता है कि वो इस बी”मा”री से ब’च सके। ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जो कि एक य’हूदी दुकान’दार का है।

इस वीडियो में खास बात ये है कि यहूदी ने अपनी दुकान में आने वाले खरीदारों के लिए कोरोना से बचने के लिए कु’रान की ति’लावत का ऑडियो लगाकर उसे सुनता देखा जा सकता है।उसने बताया है कि उन्होंने कु’रान पाक की सूरह फातिहा का ऑडियो लगाया है। वो इस बात का यकीन करते है कि कु’रान की तिलावत से उनको इस तरह की म’हा’मा’री से हि’फा’जत मिलेगी।

jewish shopkeeper plays quraan for protection covid 19

को’रो’ना वा’इ’र’स की वजह से अब तक लाखो लोगो की मौ’त हो गई है। को’रो’ना की वजह से सभी अंत’रा’स्ट्रीय उड़ानों पर भी रो’क लगादी गई है। इससे सं’क्र’म’ण का ख’त’रा ओर ज्यादा हो सकता है।

इससे पहले भी कनाडा की सड़कों पर अ’ल्ला’ह के आखरी के नबी स’ल्लाहु अ’लैहि व’स्सलम की सु’न्न’तों से ब’चा’व के लिए एतिहाती के लिए बिलबोर्ड लगाए गए थे। जो कि आज से करीब 1400 बरस पहले ही नबी ए करीम ने बता दी थी।

बता दे, को’रो’ना म’हा’मा’री के बाद दुनिया भर में एक अजीब तरह का मा’हौल बन गया है । लोग इससे निकलने के लिए दिन रात दुआ कर रहे है ।

Leave a Comment