धुर विरोधी बिडेन और एर्दोगन की पहली बार हुई मुलाकात, बोले अमेरिकी राष्ट्रपति- एर्दोगन से मिलकर …

एक दूसरे देश के प्रधानमंत्री हो या फिर राष्ट्रपति आपस मे बातचीत करते रहते है और अपने आपसी सम्बन्धो को भी पहले के मुक़ाबले में और ज्यादा मजबूत बनाने की कोशिश भी करते है। बीते दिनों ही अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगान से मिले है।

बाइडेन ने बीते दिनों ही कहा है कि एर्दोगान के साथ उन्होंने एक अच्छी बैठक की है। बता दे कि इस बात की जनाकारी अमेरिका प्रतिनिधि की नियुक्त के बीच हुई बैठको के बाद दी है। बता दे कि नाटो मुख्यालय में दोनों देशों के राष्ट्रपति की बैठक 45 मिंट तक चली है।

joe biden erdogan

बता दे कि जनवरी में अपने पद को सम्भलने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन और एर्दोगान की यह पहली मुलाकात है। वही तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा हैतुर्की और अमेरिका दोनो देश अपने सहयोगियों और अपनी रणनीति भागीदार केलिए प्रभावी और नियमित रूप से बातचीत करने के लिए भी सहमत हुए है।

तुर्की के राष्ट्रपति ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि ऐसा कोई से भी मुद्दा नही है जिसे अमेरिका और तुर्की के बीच सुलझाया नही जा सकता। उन्होने राष्ट्रपति को तुर्की की यात्रा केलिए आमंत्रित भी किया है। यह कहते हुए कि बाइडेन जल्द ही इस देश का दौरा भी करेंगे।

joe biden erdogan

इसके अलावा उन्हीने हाल ही में रूस S 400 मि”साइल प्र’णाली को खरीद केबारे में एक सवाल के ज’बाव में दिया है कि ए’र्दोगान ने कहा हमने राष्ट्रपति बाइडेन को S-400 और F-35s के बारे में भी वि’चार व्यक्त किया है। जो ह’मने पह’ले भी किए थे।

Leave a Comment