मुस्लिम देशों के संगठन OIC ने जॉर्डन किंग अब्दुल्ला के समर्थन में दिया बड़ा बयान, तुर्की बोला- हम …

जॉर्डन के पूर्व क्राउन प्रिंस हमजा बिन हु’सैन को घर पर ही नज’रबं’द किया गया है ।उनको नजरबंद करने का फैसला उनके सौ’तेले भाई ने ही किया है। जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्विती’य ने दिया है। ओआई’सी की तरफ ही तु’र्की की तरफ से भी बयान आया है। तुर्की ने इस पुरे मामले में चिं’ता जाहिर की है।

इस बात पर ऑर्गे’नाइजेशन ऑफ इस्ला’मिक को’र्पेरेशन के महासचिव डॉ यूसुफ बिन अह’मद अलो’थाइ में ने किंग अ’ब्दुल्ला द्वितीय बिन हुसैन द्वारा जोर्डन पर उठाए गए सभी उपायों का समर्थन भी किया है।अल ओथेमेन ने कहा है कि ओआ’इसी जॉर्डन में सुर’क्षा और स्थि’रता ब’नाए रखने के लिए किंग अ’ब्दु;ल्ला द्वि;तीय

jorden king OIC

और एच आर एच द क्राउन प्रिंस द्वारा लिए गए सभी निर्ण’यों और उपा’यों का भी समर्थ करता है । बता दे कि जॉर्डन के सरका’री न्यू’ज़ एजेंसी ने बता’या था कि सुर’क्षा की व’जह से देश के दो बड़े अ;धिका’रियों को गिर’फ़्तार किया गया है।

बीबीसी को मिले एक वीडि;यो में हम;जा ने बता;या है कि शनिवार को मिलिक्ट्री उनके पास भी आई और कहा कि अब आपको बाहर जाने, किसी से भी बात करने और मिलने की भी इजाजत नही है। वीडियो में बताया गया है कि उनकी सिक्यो;रिटी; को ह;टा दिया गया है।उनका फोन और इंट;रनेट को भी बं’द किया गया है।

jorden king ABDULLA NEWS

वो अभी फिलहाल से;टेलाइट फोंसे बात कररहे है ।जिसे भी कुछ दिन के बाद ही ह;टा दिया जाएगा।इसके अलावा बीबीसी का दावा है कि साल 1999 में हमजा को क्राउन प्रिंस की उपाधि भी दी गई थी जिसे साल 2004 में अब्दुल्ला द्वितीय ने हनजा से क्रा;उन प्रिंस की उ;पाधि को भी छीन लिया है।

Leave a Comment